MP में 2 बड़ी वारदात: महिला के चेहरे पर केरोसिन डाल लगाई आग, इधर चलती ट्रेन से मासूम को फेंका

957

भोपाल।

मध्यप्रदेश मे महिला अपराध कम होने का नाम नही ले रहे है। हाल ही में कटनी में ट्रेन में महिला पर सरेआम एसिड अटैक की घटना सामने आई थी। अभी ये मामला ठंड़ा भी नही हुआ था कि अब अलीराजपुर और खंडवा से दो बड़ी सनसनीखेज वारदाते सामने आई है।आलीराजपुर में जहां दृष्टिहीन महिला के चेहरे और सीने पर केरोसिन डालकर आग लगा दी गई।वही खंडवा में  दाे साल की बालिका काे चलती ट्रेन से मरने के लिए फेंक दिया गया। दोनों घटनाओं के बाद लोगों मे काफी आक्रोश है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।लगातार हो रही इन घटनाओं के बाद एक बार फिर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे है।

दरअसल, पहला मामला अलीराजपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम सेजा की है। यहां एक अज्ञात व्यक्ति ने खाट पर सो रही दृष्टिहीन महिला के चेहरे और सीने पर केरोसिन डालकर आग लगा दी गई। इस पर महिला चिल्लाई तो आवाज सुन परिजन आए और पानी डालकर आग बुझाई। घटना में महिला का चेहरा और सीना बुरी तरह से झुलस गया। महिला को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उसका  इलाज चल रहा है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

वही दूसरा मामला खंडवा से सामने आया है। जहां दाे साल की मासूम काे चलती ट्रेन से मरने के लिए फेंक दिया, गनिमत रही की वह ट्रैक पर जा गिरी और बच गई हालांकि इस हादसे में उसे गंभीर चोटे आई है और करीब दस टांके लगे है। घटना का खुलासा तब हुआ जब मंगलवार को जिले से 3 किमी दूर आबना नदी के पास ट्रैक किनारे खून से लथपथ पड़ी 2 साल की बालिका काे चाबीमैन ने देखा।इसके बाज डायल 100 से उसे अस्पताल भर्ती करवाया गया , जहां उसके सिर में 10 टांके आए। बच्ची को गंभीर हालत में फीमेल सर्जिकल वार्ड में भर्ती किया है। इधर, जीआरपी का कहना है कि बालिका के माता-पिता की तलाश कर रहे हैं। उसे फेंका या वह गिर गई, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।प्रारंभिक जांच में बच्ची को  जबरन ट्रेन से फेंके जाने की बात सामने आ रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। जल्द ही इस मामले में खुलासा किया जाएगा।

इससे पहले कटनी से सनसनीखेज मामला सामने आय़ा था ,जहां चलती ट्रेन में एक युवक ने कटनी के साउथ स्टेशन में जबलपुर अम्बिकापुर एक्सप्रेस में यात्रा कर रही एक महिला के ऊपर एक अज्ञात युवक के द्वारा तेजाब फेका गया था। जिसमे महिला पूरी तरह से तेजाब से जल गई थी। वही ट्रेन में बैठे अन्य यात्री में तेजाब की चपेट में आ गए थे।इसके बाद जानकारी मिलते ही जीआरपी पुलिस ने पीड़ित महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here