शाह के इस सिपाहसलार को मिली एमपी की कमान, राम मंदिर पर दिया ये बयान

4331
bjp-president-amit-shah-give-big-responsibility-to-anil-jain-for-coordination-in-madhya-pradesh

भोपाल।

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बीजेपी लोकसभा चुनाव में फूंक फूंक कर कदम रख रही है। स्वतंत्र देव को चुनाव प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी बनाए जाने के बाद अब बीजेपी ने अनिल जैन को लोकसभा चुनाव तक मप्र की कमान भी सौंपी है। अनिल जैन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के करीबी माने जाते है औ वे छत्तीसगढ़ के प्रभारी भी है। अब चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव और सह प्रभारी सतीश जैन के अधीन काम करेंगे। जैन चुनाव तैयारियों को लेकर कोऑर्डिनेशन का काम करेंगे और सीधे अमित शाह को रिपोर्ट करेंगे।

           दरअसल,  विधानसभा चुनाव के नतीजों के मद्देनजर शाह लोकसभा चुनाव के दौरान प्रत्याशी चयन में ऐसी कोई भी कमी नहीं रखना चाहते है, जिसमें एक भी सीट का नुकसान हो। इसलिए शाह ने अपने स्तर से ही सर्वे और फीडबैक बुलवाया है। जैन इसी आधार पर 29 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की संभावनाएं टटोलेंगे। इसी के चलते जैन आज भोपाल में होने वाली बैठक में शामिल होने पहुंचे। बैठक के बाद उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि पार्टी ने मुझे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है।इस लोकसभा चुनाव में हम पिछली बार से अच्छा परफॉर्मेंस करेंगे और जीत हासिल करेंगें। वही उन्होंने राम मंदिर मुद्दे को लेकर कहा कि राम में हमारी आस्था है, इसलिए हमने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है। राम मंदिर तो हम ही बनाएंगे।

ज्यादा सीटों पर भाजपा का फोकस

खबर है कि  केंद्रीय नेतृत्व की ओर से साफ संकेत हैं कि जीतने वाले बड़े नेता भी मैदान में उतारे जाएंगे। पिछले चुनाव में करीब आधी सीटों पर नए चेहरे उतारे गए थे, लेकिन इस बार पार्टी ऐसे किसी भी प्रयोग के लिए तैयार नहीं है। माना जा रहा है कि अनिल जैन को एमपी की कमान इसलिए दी गई है ताकि मध्य प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर ज्यादा से ज्यादा फोकस किया जा सके।हालांकि इससे पहले बीजेपी ने स्वतंत्र देव सिंह सिंह को मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाकर भेजा था। स्वतंत्र देव सिंह पीएम नरेंद्र मोदी के करीबी हैं, उन्होंने बीजेपी में कार्यकर्ता से लेकर संगठनकर्ता तक का सफर तय किया है।एमपी के विधानसभा चुनाव में हार के बाद केंद्रीय संगठन ने डॉ जैन पर भरोसा जताया है। अनिल जैन की सक्रियता चुनाव को देखते हुए एमपी में बढ़ गई है।

बागियों को मनाने में जुटेंगें रामलाल और जैन

बता दे कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आज बुधवार को मध्य प्रदेश भाजपा की अहम बैठक आज प्रदेश कार्यालय दीनदयाल परिसर में होने जा रही है। बैठक में शामिल होने भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल भोपाल पहुंच चुके है। वे लोकसभा सीट के हिसाब से बनाए गए प्रभारी, सह प्रभारी व संयोजकों के साथ प्रदेश पदाधिकारी, संगठन के जिला व संभाग प्रभारी के साथ जिलाध्यक्षों से चुनावी चर्चा करेंगें। इसके बाद वे चुनाव का प्रारंभिक फीडबैक लेंगे। बैठक मध्य प्रदेश के प्रभारी बनाए गए अनिल जैन भी मौजूद रहेंगे।  लोकसभा चुनाव की रणनीति के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच चल रही कलह पर रामलाल व अनिल जैन बात कर सकते हैं। प्रदेश भाजपा में शीर्ष स्तर पर चल रहे मनमुटाव की जानकारी केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, संगठन महामंत्री सुहास भगत और सह संगठन महामंत्री अतुल राय के साथ-साथ प्रदेश के बड़े नेताओं के बीच संवादहीनता की चर्चा जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं के बीच है। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर और भाजपा से बागी हुए लोगों द्वारा की जा रही भाजपा विरोधी बयानबाजी को लेकर संगठन सचेत है।हो सकता है कि पार्टी गौर को कुछ समझाइश दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here