दिग्गी की शाह को नसीहत-अध्यक्ष पद छोड़े, इस नेता की करे ताजपोशी, मिला ये जवाब

709
Digvijay-give-advises-Amit-Shah

भोपाल/नई दिल्ली।

राज्यसभा में आतंकवाद के खिलाफ UAPA संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बीच तीखी नोंकझोंक देखने को मिली।बात इतनी बढ़ी की दिग्गी ने शाह को नसीहत ही दे डाली।दिग्विजय ने उन्हें अध्यक्ष पद छोड़ने की नसीहत दी और जेपी नड्डा की ताजपोशी करने को कहा।इस पर एक सुर में राज्यसभा सांसदों ने कहा पहले आप अपना अध्यक्ष तो खोज लीजिए। इस दौरान राज्यसभा में ठहाके गूंज उठे और दिग्विजय असहज हो गए।

दरअसल, राज्यसभा में UAPA संशोधन बिल पर चर्चा करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा- गृहमंत्री जी आप आज जिस कुर्सी में बैठे हैं वहां कभी सरदार वल्लभ भाई पटेल बैठते थे। वो भी गुजरात के थे। अब आप गृहमंत्री बन गए हैं और भाजपा के अध्यक्ष भी हैं। आप भाजपा अध्यक्ष का ताज छोड़कर जेपी नड्डा  जी की ताजपोशी कर दीजिए। दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद भाजपा के राज्यसभा सदस्यों ने कहा पहले आप अपना सदस्य तो बना लीजिए। जिसके जबाव में दिग्विजय सिंह असहज दिखाई दिए हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि हम तो अपना बना ही लेंगे। इस दौरान जेपी नड्डा भी सदन में मौजूद थे। हालांकि जेपी नड्डा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

बता दे कि मोदी सरकार में शाह गृहमंत्री है और उनके पास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भी पद है। नियम के मुताबिक मंत्री बनने के बाद एक पद छोड़ा होता है , लेकिन अब तक बीजेपी में अध्यक्ष कौन होगा यह तय नही हो पाया है, वही कांग्रेस में ऱाहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अध्यक्ष की तलाश जारी है, पार्टी अबतक नाम तय नही कर पाई है, हालांकि चर्चा में कई दिग्गजों के नाम बने हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here