राज्यसभा चुनाव से पहले गोविंद सिंह का बड़ा दावा, BJP को चुनौती

2089

भोपाल।
17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव तारीखों का ऐलान हो गया। 26 मार्च होने वाले चुनाव में मध्यप्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों पर भी वोटिंग होगी। राज्यसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही भाजपा-कांग्रेस में हलचल तेज हो चली है।एक तरफ जहां कांग्रेस मे घमासान मचा हुआ है और एक के बाद दावेदार ताल ठोक रहे है, वही दूसरी तरफ कमलनाथ सरकार में सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने चुनाव से पहले राज्यसभा मे तीनों सीटे जीतने का दावा किया है। वही बीजेपी को चुनौती दे डाली है।इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज पर भी जमकर हमला बोला।

दरअसल, आज मीडिया से चर्चा करते हुए गोविंद सिंह ने राज्यसभा चुनाव जीतने का दावा किया है।साथ ही उन्होंने कहा कि मैं शिवराज सिंह की तरह लफ्फाजी नहीं करता। राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस दो सीट और बीजेपी 1 सीट जीतेगी।बीजेपी को चुनौती देता हूं कि उसकी राज्यसभा चुनाव में बुरी हार होगी। मंत्री ने कमलनाथ सरकार के कामों को लेकर कहा कि शिवराज सिंह चौहान सिर्फ घोषणा करते थे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जो आम काम किया है उसकी तारीफ हो रही है। लोग खुश है।

बता दे कि मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव होने जा रहा है। संख्याबल के हिसाब से तीन में से एक-एक सीट बीजेपी और कांग्रेस को मिलनी तय है। जबकि तीसरी सीट पर निर्दलीयों की भूमिका अहम होगी। कांग्रेस से मौजूदा सांसद दिग्विजय सिंह का दोबारा राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है। लेकिन एक खेमा ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजने के पक्ष में है।इसी बीच प्रियंका गांधी के नाम की भी चर्चा है। अगर प्रियंका गांधी का नाम मध्यप्रदेश से राज्यसभा के लिए फाइनल होता है, तो सिंधिया और दिग्विजय सिंह में से एक का पत्ता कटना तय है। चुनाव तारीख के ऐलान के साथ ही सियासी हलचल तेज हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here