MP के ग्रीन जोन वाले इस जिले में मिला 1 कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

सतना।पुष्पराज सिंह बघेल।
लॉकडाउन(lock down) के तीसरे फेज में ग्रीन जोन(green zone) के मध्यप्रदेश(madhypradesh) के सतना जिले(satna district) में कोरोना(corona) ने दस्तक दे दी।यहां एक युवक के कोरोना पॉजिटिव होने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। तहसीलदार मानवेंद्र सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित मरीज कोटर तहसील के खम्हरिया गांव का रहने वाला है।हाल ही में महाराष्ट्र से लौटकर आया था।स्क्रीनिंग के दौरान ही तबीयत खराब लगने पर उसे अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया था। वह अपने घर नहीं पहुंच पाया था। फिलहाल सरकारी अस्पताल के ट्रामा यूनिट में युवक भर्ती है ।जांच के लिए उसका सैंपल रीवा भेजा गया था ,जिसमें आज सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूचना मिलते ही प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम खम्हरिया पहुंचकर पीड़ित मरीज को रीवा मेडिकल कॉलेज भेजने की तैयारी कर रही है।उधर उसके साथ आए बेटे को भी आइसोलेट कर दिया गया है। उसका भी सेंपल लेकर जांच के लिए रीवा भेजा रहा है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित मरीज 6 मार्च को अहमदाबाद में निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था। इस दौरान कोरोना टेस्ट होने पर रिपोर्ट निगेटिव आई थी। इसके बाद वह 3 दिन पहले एंबुलेंस से सतना आय़ा था।

ग्रीन जोन वाले 24 जिले-
रीवा, अशोकनगर, राजगढ़, शिवपुरी, अनूपपुर, बालाघाट, भिंड, छतरपुर, दमोह, दतिया, गुना, झाबुआ, कटनी, मंडला, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, सतना, सीहोर, सिवनी, सीधी, उमरिया, सिंगरौली, निवाड़ी

ऑरेंज जोन वाले 19 जिले
खरगोन, रायसेन होशंगाबाद, रतलाम, आगर-मालवा, मंदसौर, सागर, शाजापुर, छिंदवाड़ा, आलीराजपुर, टीकमगढ़, शहडोल, श्योपुर, डिंडोरी, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, विदिशा, मुरैना

रेड जोन वाले 9 जिले
इंदौर, भोपाल, उज्जैन, जबलपुर, धार, बड़वानी, पूर्व निमाड़ (खंडवा), देवास, ग्वालियर