कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, 15 मरीजों की मौत, अन्य को किया गया रेस्क्यू

इससे पहले महाराष्ट्र के मुंबई, नागपुर और विरार के अस्पताल में भी आग लगी थी। हालांकि कोविड के आईसीयू से मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। वही आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। 

भरुच, डेस्क रिपोर्ट देश में फैल रहे महामारी के बीच गुजरात (gujrat) के भरूच (Bharuch) में एक कोविड अस्पताल (covid hospital) में बीती रात आग (fire) लग गई। आग इतनी भयानक थी कि इसमें 15 मरीजों की मरने की खबर सामने आ रही है। हालांकि कुछ मरीजों को रेस्क्यू (rescue) कर दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है वहीं अस्पताल में भारी अफरातफरी का माहौल है। अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि आग किस वजह से लगी है लेकिन आग पर काबू पाया जा रहा है।

बता दे कि गुजरात के भरूच में 1 कोविड अस्पताल में रात 12:30 बजे भीषण आग लग गई। जहां शुरुआत में 12 मृतकों की खबर सामने आई थी। वहीं अब इसकी संख्या बढ़कर 15 पहुंच गई है। बता दे कि अस्पताल के पटेल वेलफेयर आईसीयू में आग लगी है। जहां कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा था।

Read More: इंदौर: बढ़ाए गए कंटेनमेंट जोन, ये इलाके लॉक, 7 मई तक जनता कर्फ्यू, आदेश जारी

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि आग लगने का मुख्य कारण सैनिटाइजर का अधिक उपयोगी हो सकता है। सैनिटाइजर के कारण गैस के बादल छत पर चिपक जाते हैं।  माना जा रहा है कि इसी वजह से आग लगी होगी।  बता दे की पहली घटना नहीं है।  जब किसी कोविड अस्पताल में आग लगी है।  इससे पहले महाराष्ट्र के मुंबई, नागपुर और विरार के अस्पताल में भी आग लगी थी। हालांकि कोविड के आईसीयू से मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। वही आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।