ग्वालियर।अतुल सक्सेना

लॉकडाउन(lockdown) में की जा रही सख्ती के चलते पुलिस(police) को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। ग्वालियर(gwalior) की पड़ाव थाना पुलिस ने दो सगे भाईयों से चेकिंग के दौरान 17 लाख रुपये बरामद किये हैं। दोनों भाई ये पैसे, दूध की बरनी और सब्जी के थैले में लेकर जा रहे थे।

कोरोना महामारी(corona pandemic) के कारण लॉक डाउन जारी है। पुलिस आने जाने वाले पर कड़ी नजर रख रही है। इसी दौरान आज फूलबाग चेकिंग पॉइंट(checking point) पर उसे बड़ी सफलता मिली जब मोटर साइकिल पर जा रहे दो युवकों के पास से उसे 17 लाख रुपये मिले। पड़ाव थाना टी आई ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि चेकिंग पॉइंट पर जब दो युवकों को रोक कर उनसे पूछताछ की और सामान की तलाशी ली तो युवकों के पास मौजूद दूध की बरनी( बर्तन) और सब्जी के थैले में रुपये की गड्डियाँ रखी मिली। ये रुपये 100- 100 की गड्डियों के रूप में हैं। पकड़े गए दिनेश और देवराज सगे भाई हैं ।

पुलिस ने जब पूछताछ की तो वे सिर्फ इतना बता पाए कि वे दीन दयाल नगर तरफ से बैंक ऑफ इंडिया से आ रहे हैं और लक्ष्मीगंज जा रहे हैं। वे पेशे से किसान हैं लेकिन वो ये नहीं बता पाए कि रुपये किसके हैं। पुलिस ने रुपये जब्त कर उन्हें सात दिन का समय दिया है । पुलिस का कहना है कि यदि ये रुपयों के विषय में सही जानकारी नहीं दे पाएंगे तो इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।