सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 की मौत, मचा हड़कंप

बताया जा रहा है कि जिस समय ऑक्सीजन की सप्लाई रोकी उस समय अस्पताल में 171 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे और 67 मरीज वेंटिलेटर पर थे।

नासिक, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र के नासिक (Nashik) में सरकारी अस्प्ताल में ऑक्सीजन टैंक (Oxygen Tank) लीक हो जाने से 22 मरीजों की मौत (Death) हो गई। हादसा जाकिर हुसैन अस्पताल (Zakir Hussain Hospital) में हुआ। हादसे में हुई मौतों की पुष्टि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने और जिला अधिकारी सूरज मांढरे ने की है।  हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah)  ने गहरा दुख जताया है।

दरअसल नासिक (Nashik) में नगर निगम द्वारा संचालित जाकिर हुसैन अस्पताल (Zakir Hussain Hospital) में आज बुधवार को ऑक्सीजन टैंक (Oxygen Tank) में लीकेज हो गया जिससे पूरे अस्पताल में गैस फ़ैल गई। गैस फैलते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया।  टेक्निशियंस को ऑक्सीजन टैंक (Oxygen Tank) रिपेयर करने और लीकेज रोकने के लिए दौड़ाया गया।  रिपेयरिंग के चलते करीब 30 मिनट तक ऑक्सीजन (Oxygen) की सप्लाई अस्पताल में रोक दी गई जिसके चलते 22 मरीजों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें – मरीजों को न हो कोई परेशानी, अस्पताल के बाहर कोरोना प्रभारी मंत्री ने बिताई रात

बताया जा रहा है कि जिस समय ऑक्सीजन (Oxygen) की सप्लाई रोकी उस समय अस्पताल में 171 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे और 67 मरीज वेंटिलेटर पर थे। फायर ब्रिगेड की मदद से घटना पर काबू पा लिया गया।  गैस के रिसाव को रोक दिया गया।

उधर हादसे की जानकारी मिलने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah)  ने बहुत दुःख जताया है उन्होंने ट्वीट कर कहा ” नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूँ। इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।”