इंडेक्स हॉस्पिटल इंदौर में इलाजरत 25 मरीजों ने कोरोना को हराया, घर लौटे कोरोना योद्धा

इंदौर।आकाश धोलपुरे

प्रदेश के सबसे बड़े कोरोना(corona) हॉट स्पाट(hotspot) जिले इंदौर(indore) से राहत भरी खबर आई है भले ही यहां से अब तक आये कोरोना आंकड़े भयभीत कर रहे थे लेकिन राहत भरी खबर ये है कि यहां कोरोना जैसे महामारी(pandemic) के शिकार होकर, स्वस्थ होंने वाले लोगो की संख्या भी 100 के चली गई है याने 1 हजार मरीजो में से मरने वालों की संख्या अब करीब 5 प्रतिशत है और स्वस्थ होने वाले मरीजो का आंकड़ा तकरीबन 10 प्रतिशत तक जा पहुंचा है।

शुक्रवार को इंडेक्स कॉलेज(index college) से 25 पॉजिटिव मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर कोरोना से जंग जीत गए है औरअपने घरो की ओर लौट चुके है। दिल को सुकून देने वाली इस खबर के सामने आने के बाद कोरोना वारियर्स का विश्वास बढ़ गया है। हॉस्पिटल(hospital) से घर लौटने के पहले स्वस्थ हुए लोगो ने समूचे इंडेक्स अस्पताल प्रबंधन का आभार माना वही जिस वक्त लोग अस्पताल से घर की ओर रवाना हो रहे थे उस समय डॉक्टर्स(doctors) और ठीक होने वाले मरीजो के लिए जमकर तालियों के साथ ढोल भी बजाया गया। इस मौके पर मौजूद बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि स्वस्थ होकर घर लौट रहे लोगो ने काल का दरवाजा खटखटाया था लेकिन देवदूत रूपी डॉक्टरों की मदद से वो सभी वापस लौट आए है।

इधर, इंदौर सांसद(indore mp) शंकर लालवानी ने डॉक्टर्स के सम्मान में तालियां बजवाने के साथ ही स्वस्थ होकर बाहर निकले लोगो से अपील की है कि वो प्रोटोकॉल में तहत डॉक्टर द्वारा दिये गए निर्देशों का पालन घर पर भी करे। इस मौके पर सभी मरीजो ने जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, स्वच्छता सैनिको और पुलिस जवानों का भी आभार व्यक्त किया। कोरोना संकट के बीच खुशी के लम्हों से उत्साहित माहौल में इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here