ऑरेंज जोन में कांग्रेस नेता समेत 5 कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

बुरहानपुर।शेख रईस।

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में कोरोना का कहर रुकने का नाम नही ले रहा है कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लागातर बढ़ती जा रही है। रविवार रात आई कोविड-19 रिपोर्ट में फिर 6 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है इसमे कांग्रेस नेता पूर्व पार्षद का नाम भी शामिल है जिसको मिलकर अब बुरहानपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 61 हो गई है। जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा स्तिथि को देखते हुए 12 मई तक क्षेत्र में कर्फ्यू बड़ा दिया है कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लागतार सर्वे दल के माध्यम से कंटेन्मेंट क्षेत्रो में लोगो की जांच कर सेम्पल ले रहा है। पॉजिटिव मरीजो के सपर्क में आये लोगो की हिस्ट्री तैयार की जा रही है प्रशासन द्वारा जिले में 25 कंटेन्मेंट एरिये बनाये गए है बुरहानपुर में अब तक कोरोना से मारने वालो को संख्या 6 हो गई है।

हैरानी की बात ये है कि केन्द्र की जारी लिस्ट मे एमपी का यह जिला ऑरेंज जोन में है लेकिन आज लगातार कोरोना मरिजों के मिलने से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। लाख सख्ती के बावजूद इस जिले में मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है, ऐसे में इसके रेड जोन में जाने के पूरे आसार नजर आ रहे है।

बता दे कि मध्य प्रदेश में बढ़ती कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या ने शिवराज सरकार की चिंता बढ़ा दी है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3457 हो गई है। शनिवार को राज्य में कुल 116 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। प्रदेश में अभी तक 1480 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पूरे प्रदेश में 625 कंटेनमेंट एरिया है। वहीं प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण अभी तक 211 मरीजों की मौत हो चुकी है।