MP में 5 और कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप, प्रशासन अलर्ट

उज्जैन।
मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में जहां कोरोना वायरस की चपेट में आने से बुधवार को एक महिला की मौत हो गई। वही पांच और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने से हड़कंप मच गया है।एमजीएम मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. ज्योति बिंदल ने इसकी पुष्टि की है।कुछ मरीज बॉम्बे अस्पताल, अरिहंत हॉस्पिटल और एमआर टीबी अस्पताल में भर्ती हैं। मध्यप्रदेश में अबतक कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 19 हो गई है।

पॉजिटिव मरीजों में उज्जैन निवासी 65 वर्षीय महिला सहित इंदौर निवासी 50 वर्षीय महिला, 48, 68 और 65 वर्षीय तीन पुरुष शामिल हैं।दो 35 वर्षीय पुरुष रानीपुरा निवासी एमवायएच अस्पताल में भर्ती हैं।खातीवाला टैंक निवासी 55 वर्षीय महिला गोकुलदास अस्पताल में भर्ती है। निपानिया निवासी 38 वर्षीय पुरुष शैलबी अस्पताल भर्ती है। खजराना निवासी एक महिला सुयश अस्पताल में भर्ती है। स्वजन को भी आइसोलेशन में रखा गया है। इनमें से दो पुरुष आपस में दोस्त हैं जो हाल ही में वैष्णो देवी की यात्रा से लौटे हैं। इंदौर निवासी मरीज चंदन नगर और मनीष पुरी कॉलोनी के निवासी हैं।चौंकाने वाली बात ये है कि नए 5 नए मरीज उसी महिला के परिवार के हैं और रिश्तेदार हैं, जिनकी मौत हो गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि कोरोनावायरस संक्रमण की चपेट में आए मरीजों में शामिल 65 वर्षीय महिला उज्जैन की निवासी थी। दोपहर करीब 3 बजे उन्हाेंने दम तोड़ा। कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए 4 अन्य मरीज इंदौर के ही अलग-अलग इलाकों में रहते हैं। इनमें 50 वर्षीय महिला, 48 वर्षीय पुरुष, 68 वर्षीय पुरुष और 65 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। ये मरीज शहर के 2 निजी अस्पतालों में भर्ती हैं।

बता दे कि अबतक प्रदेश में मरीजों की संख्या 20 हो गई है। इसमें ग्वालियर, जबलपुर, भोपाल, इंदौर , उज्जैन और शिवपुरी के जिले शामिल है।इनमें से बुधवार को एक मरीज ने दम तोड़ दिया।महिला की मौत के बाद प्रदेश अलर्ट मोड पर आ गया है। कई जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है, बाहर निकलने वालों पर जमकर कार्रवाई हो रही है वही प्रशासन भी सख्ती बरत रहा है।