मप्र के 78 लाख किसानों को मिलेगा तोहफा, पीएम मोदी खाते में भेजेंगे सम्मान राशि

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होशंगाबाद जिले के बाबई में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) 25 दिसम्बर को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojna) के अंतर्गत देश के 9 करोड़ किसान परिवारों के बैंक खातों में कुल 18 हजार करोड़ रूपए की राशि ट्रांसफर करेंगे। इसमें मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) के 78 लाख किसानों (Farmers) को लाभ मिलेगा।

इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री किसानों के साथ संवाद भी करेंगे। पीएम-किसान और केंद्र सरकार की अन्य कृषि कल्याण की योजनाओं को लेकर किसान अपने अनुभव प्रधानमंत्री से साझा करेंगे। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होशंगाबाद जिले के बाबई में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करेंगे।

भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को BJP सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी। इसी दिन PM मोदी किसान सम्मान निधि के 18 हजार करोड़ रुपए 9 करोड़ किसानों के खातों में भेजेंगे। कार्यक्रम के अंतर्गत प्रात: 11 बजे से मुख्यमंत्री श्री चौहान का संबोधन होगा तथा दोपहर 12 बजे से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअली किसानों को संबोधित करेंगे।