नमामि नर्मदे योजना में 80 लाख की गड़बड़ी, राज्य शासन ने प्रभारी उप-संचालक को किया निलंबित

वही स्टॉक में अभी 1 लाख 69 लाख 036 पौधे कम पाए गए हैं। जिससे सरकार को 79 लाख 67 हजार 266 रुपए का नुकसान हुआ है।

ऊर्जा मंत्री

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। राज्य शासन द्वारा जबलपुर (jabalpur) में प्रभारी उप-संचालक (Deputy director in charge) पर बड़ी कार्रवाई की है। जहां नमामि देवी नर्मदे योजना (Namami Devi Narmade Scheme) के तहत 2019 में पौधे बांटने में गड़बड़ी पाए जाने के बाद एसबी सिंह (SB Singh) को तत्काल प्रभाव से निलंबित (suspend) कर दिया है। इस मामले में शुक्रवार को उद्यानिकी आयुक्त मनोज अग्रवाल (manoj agarwal) ने निलंबन के आदेश जारी किए हैं।

नमामि देवी नर्मदे योजना के तहत जबलपुर जिले में 8,06,749 पौधे खरीदे गए थे। जिसके बाद नमामि देवी नर्मदे योजना के तहत खरीद में गड़बड़ी की शिकायत की जांच कराई गई। वही इस जांच में पाया गया पौधे तो जरुरत से ज्यादा खरीदे गए लेकिन उन्हें बांटने पर ध्यान नहीं दिया गया।

Read More: RSS प्रमुख मोहन भागवत कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

वही स्टॉक में अभी 1 लाख 69 लाख 036 पौधे कम पाए गए हैं। जिससे सरकार को 79 लाख 67 हजार 266 रुपए का नुकसान हुआ है। मामले की जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि इस जांच में और भी अधिकारी कर्मचारियों की संलिप्तता सामने आ सकती है।

जहां योजना में 80 लाख की गड़बड़ी पाए जाने पर प्रभारी उप संचालक पर कार्रवाई की गई है। जबलपुर के प्रभारी उपसंचालक एसबी सिंह को संयुक्त संचालक उद्यान कार्यालय उज्जैन अटैच किया गया है। प्रभारी उपसंचालक पर राज्य शासन को आर्थिक हानि पहुंचाने के कारण निलंबन के आदेश जारी किए गए हैं। बता दें कि एसबी सिंह अभी कटनी में प्रभारी सहायक संचालक है।