इंदौर में 88 वर्षीय महिला ने कोरोना को हराया, शराबी पुलिसकर्मी लाइन अटैच

इंदौर/आकाश धोलपुरे

इंदौर में भले ही संक्रमितों की संख्या बढ़ रही हो लेकिन इस बीच राहत भरी खबर ये है कि यहां लोग तेजी से रिकवर भी हो रहे हैं। इसी का परिणाम है कि सोमवार को अरविंदो हास्पिटल से 55 मरीजों ने कोरोना को हराकर अपने आशियाने की ओर कदम बढ़ाए। घर लौटने वालों में बच्चों सहित 88 वर्ष की महिला मुक्ता जैन भी शामिल हैं जो अब तक कि इंदौर में सबसे ज्यादा उम्र की कोरोना संक्रमित मरीज है और जिन्होंने कोरोना को मात दी है। जिस वक्त सभी लोग घर लौट रहे थे उस वक्त 88 वर्षीय मुक्ता जैन ने हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन भी किया। स्वस्थ हुए लोगो ने सरकार व अरविंदो अस्पताल प्रबंधन का आभार भी माना।

एसपी के पास मदहोश पुलिस जवान का वीडियो पहुँचा तो किया लाइन अटैच

एक तरफ जहां इंदौर पुलिस अपनी सामाजिक सहायता के कारण रोज नई मिसाल पेश कर रही हैं, वहीं कुछ पुलिसकर्मी ड्यूटी में लापरवाही के दोषी भी नजर आ रहे हैं। इंदौर से सटे सिमरोल थाना क्षेत्र की सुतारखेड़ी इलाके में पुलिस जवान प्रज्ञानन्द शिल्पकार नशे की हालत में इस कदर मदहोश था कि पुलिस जवान का सुपर सन्डे मन गया। जानकारी के मुताबिक किसी ने शराब के नशे में लोगो को परेशान कर रहे पुलिस जवान का वीडियो एसपी महेशचंद्र जैन के पहुंचा दिया। जिसके बाद एसपी ने महू टीआई शशिकांत चौरसिया को मौके पर भेजकर सिपाही का मेडिकल कराने को कहा। इधर, शराब पीने की पुष्टि होने के बाद सिपाही को लाइन अटैच कर दिया गया है। हालांकि वीडियो के वायरल होने की भी खबर सामने आ रही है।

इंदौर सम्भाग के शहरी क्षेत्रों में लॉक डाउन की सख्ती रहेगी जारी, ग्रामीण क्षेत्रो में दी जा रही है छूट

इंदौर संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने इंदौर में कोरोना रिकवरी रेट में बढ़ोतरी पर संतोष जताया और कहा कि लॉक डाउन 4.0 के बाद कि तैयारियों के लेकर एक ब्लू प्रिंट तैयार करने की बात कही। उन्होंने बताया कि संक्रमित क्षेत्रो को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में किस तरह से शहरों को ख़ासकर इंदौर को खोला जाएगा, इसकी तैयारी अभी से की जा रही है। संभागआयुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि 31 मई के बाद योजनाबध्द तरीके से शहरी क्षेत्र में भी रियायतों का दायरा बढ़ाया जाएगा और शासन के निर्देश और जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है। वही उन्होंने बताया कि इंदौर से लगे 29 गांवों में आर्थिक गतिविधियों का सिलसिला शुरू हो गया है और सुबह 11 से 5 बजे के गतिविधियां संचालित की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के ख़िलाफ़ संघर्ष में इंदौर शहर के लोगो दिखाई दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाई जिससे मरीजों की रिकवरी में बेहतर परिणाम मिल रहे है। वही उन्होंने जनता से अपील की है कि कोरोना संक्रमित मरीजों का मनोबल बढ़ाये न कि उनका सामाजिक बहिष्कार करे। इसके साथ ही उन्होंने 31 मई के बाद दी जाने वाली रियायतो पर शहरवासी सोशल डिस्टेंसिंग सहित सुरक्षा के सभी मानकों का ध्यान रखने की अपील भी की।

29 गांवों में रियायत के बाद शराब दुकान खोलने के इंदौर कलेक्टर ने दिए संकेत

इंदौर कलेक्टर ने शहर की सीमा से लगे सूचीबद्ध 29 गांवों को लॉक डाउन के साथ कर्फ्यू में सशर्त कुछ रियायते दी है। जिसके चलते निगम सीमा में शामिल 29 गांवों में औद्योगिक गतिविधियों के साथ ही अन्य दुकानें भी सुबह 11 से शाम 5 बजे के बीच खोली जा सकेंगी।
इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर के ग्रामीण क्षेत्र में शराब दुकान खोलने के संकेत भी आज दे दिए है। मीडिया से चर्चा में उन्होंने बताया कि एक्साइज विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में चर्चा के बाद रेवेन्यू आस्पेक्ट को ध्यान में रख निगम सीमा में शामिल 29 ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की दुकानें खोली जा सकती है। शराब दुकान खोलने से पहले लॉक डाउन और कोविड नियमो व गाइड लाइन का ध्यान रखने की बात भी कही। इधर, ये साफ हो चला है कि फिलहाल, शहरी क्षेत्र में शराब की दुकानें नही खुलेगी।

सुपर स्पेशियलिटी सेंटर शुरू, 1500 जनरल प्रैक्टिशनर्स डॉक्टर के क्लीनिक भी हो सकते है शुरू

इंदौर में कोरोना संक्रमण से दो निजी डॉक्टरों की मौत का मामला सामने आया था इसके पहले ही निजी क्लिनिक संचालित करने वाले डॉक्टर्स ने अपने क्लीनिक्स बन्द कर दिए है। और अब इंदौर मेडिकल एसोसिएशन और जिला प्रशासन के द्वारा एक योजना के तहत शहर के 1 हजार से 1500 जनरल प्रेक्टिसनर्स को कार्य करने की अनुमति दी जा सकती है। जिसके बाद डॉक्टर्स एक एप्प के जरिये मरीजो की जानकारी भी प्रशासन को दे सकेंगे ताकि कोविड की लड़ाई में सावधानी बरत कर आम लोगो को इलाज मिल सके। इधर, इंदौर में सुपर स्पेशियलिटी क्लीनिक (हार्ट, डायबिटीज, स्किन ) शुरू कर दी गई है वही अब डेंटल सर्जन को अनुमति देने के लिए प्रशासन, डॉक्टर्स के साथ मिलकर तैयारी कर रहा है।

इंदौर में 88 वर्षीय महिला ने कोरोना को हराया, शराबी पुलिसकर्मी लाइन अटैच