24 घंटे में मिले 917 पॉजिटिव, बिगड़े हालात, लॉकडाउन को लेकर सीएम शिवराज का बड़ा बयान

सीएम शिवराज ने कहा कि वैक्सीनेशन (vaccination) के अभियान में हम और तेजी लाने की कोशिश कर रहे हैं व्यवस्था शुरू की गई है। गांव गांव में अब अभियान को फैलाया जा रहा है।

सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहे हैं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) द्वारा देश में कोरोना की दूसरे लहर की पुष्टि की गई है। वही देश के कई हिस्से में कर्फ्यू (curfew) और लॉकडाउन लगा दिए गए हैं। इसके बाद आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने भी प्रदेश में लॉकडाउन (lockdown) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दरअसल बीते दिन मध्य प्रदेश में 917 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद चर्चा तेज है कि क्या एक बार फिर प्रदेश में लॉकडाउन लगाया जाएगा। वही इस सवाल पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना को लेकर गंभीर होने की जरूरत है लेकिन चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बंगाल दौरे पर निकलने से पूर्व मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने कहा कि अभी कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। वायरस (virus) से बचने की जरूरत है।

Read More:MP Politics: वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा की महेंद्र सिसोदिया को सलाह- अनावश्यक खर्च से बचें

सीएम शिवराज ने कहा कि लोगों को जरूरत है कि वह मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और साथ ही प्रशासन द्वारा दिए जा रहे गाइडलाइन को दिनचर्या में शामिल करें। वहीं लॉकडाउन के जवाब में सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां बंद नहीं होने दी जाएगी। आर्थिक विकास को बढ़ावा दिया जाएगा।

मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि वैक्सीनेशन (vaccination) के अभियान में हम और तेजी लाने की कोशिश कर रहे हैं व्यवस्था शुरू की गई है। गांव गांव में अब अभियान को फैलाया जा रहा है। जिन जिलों में संक्रमण ज्यादा है। वहां वैक्सीनेशन को प्राथमिकता दी जा रही है।

ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पश्चिम बंगाल चुनाव दौरे पर है। जहां बंगाल में सीएम शिवराज ममता दीदी के घर पर हमला बोलते हुए दो सभाओं को संबोधित करेंगे। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए मध्य प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं को बीजेपी ने स्टार प्रचारक की जिम्मेदारी सौंपी है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए असम दौरा किया था।