‘एक दिन पहले AAP से कॉंग्रेस में आये नेता ने कहा- जो पद मांगे वह स्वार्थी

अशोकनगर|हितेंद्र बुधौलिया

1 दिन पहले आप पार्टी के जिला संयोजक का पद छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए रितेश जैन आजाद को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर लगातार सक्रिय रहे रितेश को कॉन्ग्रेस का ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने की खबरें सोशल मीडिया पर सामने आई है ।हालांकि इन खबरों का कांग्रेस जिला अध्यक्ष हरिसिंह रघुवंशी ने खंडन किया है ।उनका कहना है कि अभी अधिकृत रूप से किसी को ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त नहीं किया है। इसी बीच रितेश जैन का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने खुद को ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने की चर्चाओं के बाद अन्य कांग्रेसियों के नाराज होने के सवाल पर कहा है कि जो कांग्रेसी पद की मांग कर रहे थे वह स्वार्थी है।एक दिन पहले कॉग्रेस में आये रितेश ने बर्षो पुराने कोंग्रेसियो को नसीहत दी है कि कांग्रेस नेताओं को आलाकमान से मिले निर्देशों का पालन करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि अशोकनगर शहर में अंडर ब्रिज निर्माण एवं दूसरी सामाजिक समस्याओं को लेकर रितेश लगातार सक्रिय रहे है।साथ ही बीते काफी समय से वह आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक के तौर पर भी काम कर रहे थे ।जैसे ही उनके द्वारा कांग्रेस में जाने का मामला सामने आया तो उनके सामाजिक सरोकारों को लेकर सोशल मीडिया पर कटाक्ष शुरू हो गये। कई लोगों ने आरोप लगाया कि समाज सेवा करते करते वह उस राजनीति व्यवस्था में शामिल हो गए जिसकी वह मुखालफत करते थे। रितेश का कहना है कि उनको कांग्रेस पार्टी के प्लेटफार्म पर समाज सेवा करने का बेहतर मौका मिलेगा।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के दूसरे ही दिन सोशल मीडिया पर उनको ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने की खबरें सामन आई है। सोशल मीडिया पर उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने आम आदमी पार्टी इसी पद के समझौते पर छोड़ कर कोंग्रेस ज्वाइन की है। उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो रितेश जैन ने खुद को ब्लॉक अध्यक्ष बनाए जाने की खबर का खंडन या समर्थन तो नहीं किया मगर जब उनसे पूछा कि ऐसी स्थिति अगर होती है तो वह कांग्रेसी असंतुष्ट रहेंगे जो लंबे समय से इस पद के लिए उम्मीद लगाए बैठे थे। इस पर रितेश का कहना है कि अगर कांग्रेसी पद मांग रहे थे तो वह स्वार्थी है। रितेश का कहना है कि कांग्रेसियों को आलाकमान के आदेश का पालन करना चाहिए। सोशल मीडिया पर चल रही तमाम तरह की खबरों के बीच कॉन्ग्रेस जिला अध्यक्ष हरि सिंह रघुवंशी ने स्पष्ट किया है कि अभी तक अशोक नगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई। उनका कहना है कि अगले एक 2 दिन में यह तय हो जाएगा कि किसे ब्लॉक अध्यक्ष बनाया जाएगा।