सिंहपुर गोलीकांड : SP को हटाने के निर्देश, पीड़ित परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

वहीँ भीड़ थानेदार पर राजपति को गोली मार देने का खुला आरोप लगा रहे है। इधर मामला बिगड़ते देख पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने सिंहपुर थाना प्रभारी विक्रम पाठक और सिपाही आशीष को निलंबित कर दिया है

सतना, पुष्पराज सिंह बघेल। सिंहपुर गोलीकांड मामले में पुरे दिन चले हंगामे के बाद अब पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने आरोप में आये सिंहपुर सब इंस्पेक्टर विक्रम पाठक और सिपाही आशीष को निलंबित कर दिया है।इसके साथ ही न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए गए है। वहीँ घटनास्थल पर मौजूद थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर जब्त कर ली गई है। इसी के साथ सभी पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया। इधर SP को हटाने के निर्देश जारी किये गए हैं। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। वहीँ नए थाना प्रभारी की पदस्थापना की गई है।

दरअसल, सिंहपुर थाना में उस वक़्त स्थिति भयावह हो गई जब थाने में सर्विस रिवॉल्वर से गोली चल गई। चोरी के आरोप में लाये गए युवक को लॉकप में गोली लगी। वहीँ थाने में मौत की खबर से हड़कंप मच गया, जिसके बाद परिजनों ने थाने का घेराव किया था। थाने के बाहर जिले का भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। जिसके कारण सड़क पर जाम लग गया था। बता दें कि बीती रात रैगांव निवासी 45 वर्षीय राजपति कुशवाहा को चोरी के आरोप में थाने लाया गया था।

इस घटना के बाद नाराज भीड़ ने पुलिस वाहनों का भी रास्ता रोका और साथ ही एसडीओपी और एडिशनल एसपी के वाहन रोक कर उनसे भी उलझ गए। वहीँ भीड़ थानेदार पर राजपति को गोली मार देने का खुला आरोप लगा रहे है। इधर मामला बिगड़ते देख पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने सिंहपुर थाना प्रभारी विक्रम पाठक और सिपाही आशीष को निलंबित कर दिया है वहीँ दोनो को पुलिस लाइन से अटैच किया गया था इसके साथ पुलिस अधीक्षक इकबाल ने घटना की जांच के आदेश दिया है।

रीवा का पुलिस बल पहुँचा सिंहपुर, STF जबलपुर भी पहुंचे थाना

इधर जानकारी के मुताबिक मृतक के परिवार और गांव के सैकड़ों लोगों के कुछ ही देर में सिंहपुर थाना पहुंचने वाले थे। जहाँ ये लोग थाने का घेराव करने वाले थे, मामले की गंभीरता को देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। जिससे तनावपूर्ण स्थिति निर्मित होने पर इसपर काबू पाया जा सके। जिसके बाद ग्रामीणों ने पत्थरबाजी की तो पुलिस ने एक्शन लिया और भीड़ पर लाठीचार्ज किया वहीँ आंसूगैस के गोले भी दागे गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here