इंदौर TOP-5 : जल्द शुरू होगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, इधर, किराया मांगने वाले संचालक को नोटिस

इंदौर/आकाश धोलपुरे। इंदौर (Indore) में इस माह के अंत तक सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (Super Specialty Hospital) बनकर तैयार हो जाएगा। आज मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला और विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अस्पताल का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी चंद्रमौलि शुक्ला के मुताबिक लगभग 400 बिस्तरों का अस्पताल, कोविड के मरीज़ों के उपचार के लिए समर्पित रहेगा जिसके बाद इंदौर में यह एक अतिरिक्त सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। बताया जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो अस्पताल 30 मई तक शुरू किया जा सकता है।

फल विक्रेता निकाल सकेंगे कोल्ड स्टोरेज से फल सामग्री
खराब हो रहे फलों की आशंका के बीच राहत की खबर ये है कि शहर के चुनिंदा फ्रूट्स विक्रेता फल सामग्रियों को कोल्ड स्टोरेज सशर्त फल निकाल सकेंगे। प्रशासन के आदेश अनुसार रोज 3-3 घण्टे के स्लॉट बनाये गए हैं और एक स्लाट में तीन फर्मों को तीन वाहनों से ही फ्रूट्स निकालने की अनुमति रहेगी। वही एक दिन में तीन स्लाट में 9 वाहनों के माध्यम से 9 फर्मों को ही फ्रूट्स निकालने की अनुमति दी गई है। 15 से 17 मई तक फल विक्रेता फर्म रमेश कांचा आरके, जमील बीबी-जेबी, रमेश बेधराज आरबी, जयबंशी दादा बीएलएस, भूपेन्द्र पाटनीपुरा, बेधराज सेठ, दीपू कैलाश दादा, एसआरसी , बीबीसी , आरकेसी,व्हीएल,टीजी, ओबीपी,पीएमसी, एएमयू,एसएम, एसएस, टीआर, केएन, एमके तथा एचजेएच फर्म शर्तो के मुताबिक सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर नारायण कोल्ड स्टोरेज चोइथराम मंडी इंदौर से फ्रूट्स निकाल सकती है। वही फलों के एकत्रीकरण एवं पैकेजिंग के लिये शहर के सात स्कूल, गार्डन तथा अन्य संस्थाओं का अधिग्रहण किया जाएगा।

* चार कंटेनमेंट क्षेत्र डिनोटिफाइड बैरिकेटिंग हटेंगे।
जिला प्रशासन ने आज साईं रॉयल पाल्म कॉलोनी रंगवासा राऊ, कादंबरी नगर सिलीकान सिटी रोड, लीला विहार कॉलोनी राऊ, राम रहीम कॉलोनी राऊ को कंटेनमेंट क्षेत्र से डिनोटिफाइड किया है जहां बीते 21 दिन से अधिक समय मे कोई भी कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिला है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट एरिया से मुक्त किया है।

सुपर कॉरिडोर पर बस टर्मिनल का निर्माण होगा शुरू, मल्हारगंज में विकास कार्यों को स्वीकृति

इंदौर में अब निर्माण कार्यो का सिलसिला शुरू किया जा रहा है जिसके चलते सुपर कॉरिडोर स्थित अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल के निर्माण कार्य की सशर्त अनुमति प्रदान की गई है और मल्हारगंज में नक्षत्र होम्स कॉलोनी एवं आरएनपी रेसिडेंसी के विकास कार्यों को भी शुरू किया जाएगा। बस टर्मिनल के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण और मल्हारगंज में निर्माण कार्यो की जिम्मेदारी श्री इन्फ्राट्रक्चर डेवलपर्स पर रहेगी जो मजदूरों के रहने खाने और कोविड शर्तों के पालन के साथ निर्माण कार्य जारी रख सकेगी।

कोविड 19 बीमा योजना में पटवारी और राजस्व कर्मचारी भी शामिल

मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना के अंतर्गत राजस्व विभाग के पटवारी और अन्य कर्मी भी शामिल किये गए है। इंदौर में फसल कटाई प्रयोग तथा कोविड-19 की महामारी की रोकथाम सहित अन्य कार्यों में लगे हुये राजस्व विभाग के कर्मियों और पटवारियो को “मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना” के अंतर्गत शामिल किया गया है। अब तक इंदौर में 4 कोविड-19 योद्धाओं के परिवार को 50-50 लाख रूपये प्रति परिवार सहित दो करोड़ रूपये की बीमा राशि दी जा चुकी है। जिसमे गृह विभाग का 01, नगरीय प्रशासन विभाग के 02 एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ विभाग के 01 कर्मचारी के परिवार को बीमा राशि दी गई है।

छात्राओं से किराया वसूलने वाले होस्टल संचालक को नोटिस

छात्राओं से किराया वसूलने के मामले में इंदौर में कलेक्टर ने होस्टल संचालक को नोटिस दिया है। इसके पहले कलेक्टर ने चेतावनी दी थी कि स्पष्ट आदेश के बावजूद किराया वसूलने वालो पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने शहर के विजय नगर क्षेत्र में संचालित किए जा रहे वसुंधरा होस्टल के संचालक को शिकायत के बाद नोटिस के जरिये 18 मई तक जबाव मांगा है। इस मामले में यदि प्रशासन जबाव से संतुष्ट नही हुआ तो होस्टल संचालक पर कार्रवाई तय मानी जा रही है।

इंदौर TOP-5 : जल्द शुरू होगा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, इधर, किराया मांगने वाले संचालक को नोटिस