Warning: मंत्री के दौरे से उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ, प्रशासन मौन

मंदसौर।तरुण राठौर

जिले में कोरोना बहुत तेज गति से फैल रही है। ओर लोग इस बीमारी से भयंकर तरीके से डर हुए है। वहीं मंगलवार को जिले में एक साथ 33 कोरोना के मरीज आए है। जिसने प्रशासन की चिन्ता बड़ा है। ऐसे में जिले में होने वाले उपचुनावों को लेकर सत्तापक्ष नेता,मंत्री विधानसभा क्षेत्र में दौरे के साथ ही बड़ी तादाब में सभा रैलियां कर रहे है। उनके स्वागत के लिए क्षेत्री नेता बड़ी संख्या में लोगो को जुटा रहे है।

ये सभी लोग नेताओं के साथ मिकर सोशल डिस्टेंड सहित सरकारी गाइडलाइन लपकर धज्जिया उड़ा रहे है। प्रशासन है कि सत्तारुण्ड पार्टी के मंत्री व नेताओं पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर रहा है। ऐसा ही मामला आज फिर देखने को मिला जब विभाग मिलने के बाद भोपाल से लौटे मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र में दौरा करने पहुंचे। वह भी नियमो व गाइडलाइन की अवेहलना करते हूं। उनके साथ प्रशासनिक अमला भी मौजूद था। वह भी उनके इस दौरे में नियम की धज्जियां उड़ाते हुए देख रहा है।

जबकि बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए मध्यप्रदेश के ग्रह मंत्री ने नई गाइडलाइन जारी की। जिसमें उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि आगामी त्योहार पर कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किए जाएंगे। अब जो शादी होंगी उसमें 20 लोग से अधिक नहीं होंगे, जबकि शवयात्रा में 10 लोग रहेंगे। जबकि अब तक शादी में 50 व शवयात्रा में 20 लोग शामिल हो सकते थे। धार्मिक व जन्मदिन आदि कार्यक्रम पर पहले भी पाबन्दी थी अभी है।