आईपीएल 2022 : एक शानदार कैच ने बदली पूरे मैच की तस्वीर, देखे वीडियो

मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी पर खेले गए आईपीएल के हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता को 3 रन से मात दी।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी पर खेले गए आईपीएल के हाई-स्कोरिंग रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता को 3 रन से मात दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल की खतरनाक बल्लेबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 211 रन का लक्ष्य रखा, डी कॉक ने 70 गेंदों पर 10 छक्कों और 10 चौकों की मदद से 140 रन की तूफानी शतकीय पारी वहीं कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों पर 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 68 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ने मिलकर ओपनिंग जोड़ी के लिए 120 गेंदों पर 210 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की।

जवाब में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात्र 9 रन के अंदर ही अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए, लेकिन इसके बाद केकेआर ने लड़ना शुरू किया। कप्तान श्रेयस अय्यर (50 रन), सैम बिल्लिंग्स (36 रन) और नितीश राणा (42 रन) ने अच्छी पारी खेलकर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा, लेकिन मैच ने ट्विस्ट कोलकाता के 17वें ओवर में लिया, जब टीम को जीत के लिए 3 ओवरों में 55 रन की जरुरत थी और क्रीज पर थे सुनील नारायण और रिंकू सिंह। दोनों ने 17वें और 18वें ओवर में 17-17 यानि की कुल 34 रन कूट डाले।

अब टीम को आखरी ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे और ओवर लेकर आए मार्कस स्टोइनिस, रिंकू सिंह ने शुरुआती तीन गेंदों पर 2 छक्के और 1 चौका जड़कर 16 रन निकाल लिए और कोलकाता को अब जीत के लिए 3 गेंदों पर सिर्फ 5 रन की जरुरत थी और रिंकू 14 गेंदों पर ही 40 रन बना चुके थे, लेकिन अगली गेंद स्टोइनिस ने थोड़ी वाइड फेंक दी और रिंकू ने शॉट मारा, जो कवर्स की तरफ काफी देर तक हवा में रहा, यहां एविन लुइस ने एक हाथ से कमाल का कैच पकड़ते हुए मैच को लखनऊ की झोली में डाल दिया। लुईस अपनी फील्डिंग पोजीशन से लगभग 30 गज भागे और गेंद को पकड़ने के लिए अपना बायां हाथ बढ़ाया।