महाराष्ट्र संकट : प्रदेश बीजेपी दफ्तर पर शिवसैनिकों का पथराव, उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटाया

भारतीय जनता पार्टी भी अहम मीटिंग कर रही है, जिसमें देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, जयकुमार रावल, आशीष शेलार, राव साहब दानवे आदि शामिल हैं।

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र में सियासी उठापटक अब अपने चरम पर पहुंच गई है, जहां बैठकों और विरोध प्रदर्शन का दौर जोरों-शोरों पर शुरू हो गया है। लेकिन इस बीच प्रदेश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटा दिया है। आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण विभाग के मंत्री हैं।

संजय राउत ने दिए विधानसभा भंग होने के संकेत

प्रदेश में मचे संग्राम के बीच उद्धव सरकार विधानसभा भंग कर सकती है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने ट्ववीट करते हुए लिखा, “महाराष्ट्र में जो पॉलिटिकल हलचल है, वो विधानसभा भंग करने की दिशा में बढ़ रही है।”

इससे पहले उन्होंने एक आक्रोशित बयान देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा सत्ता चली जाएगी, लेकिन पार्टी अपनी प्रतिष्ठा से समझौता नहीं करेगी। उन्होंने इस दौरान बताया कि शिंदे ने कोई शर्त नहीं रखी है। पार्टी बनाने में उनका बहुत बड़ा योगदान रहा है। हम लगातार संपर्क में हैं और सभी विधायक शिवसेना में ही रहेंगे। ऑपरेशन लोटस सफल नहीं हो पाएगा।

इस मामले को जल्द-से-जल्द निपटाने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आपात कैबिनेट बैठक बुलाई है।

ये भी पढ़े … सियासी संग्राम के बीच प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी हुए कोविड पॉजिटिव

गुस्साए शिवसैनिकों ने महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक के दफ्तर पर किया पथराव

प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गया है। सांगली में बीजेपी विधायक सुरेश खाडे के कार्यालय पर शिवसैनिकों ने पथराव किया है। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पुलिस ने सात कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

बीजेपी की अहम बैठक जारी

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के बगावती तेवर के चलते बीजेपी के सत्ता में वापसी के रास्ते खुल गए है। मौजूदा स्थिति पर इस वक्त भारतीय जनता पार्टी भी अहम मीटिंग कर रही है, जिसमें देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, जयकुमार रावल, आशीष शेलार, राव साहब दानवे आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़े … एकनाथ शिंदे का बड़ा दावा- हमारे साथ 40 विधायक