2-2 हजार के नकली नोट खपाने आया आरोपी गिरफ्तार, साढ़े तीन लाख के नोट बरामद

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। नकली नोटों (Fake Notes) के निर्माण और उसे मार्केट में खपाने वाले आरोपियों की तलाश में जुटी ग्वालियर एसटीएफ (Gwalior STF)  को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ (STF) ने साढ़े तीन लाख रुपये के नकली नोटों (Fake Notes) के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है युवक के कब्जे से दो-दो हजार के नकली नोट बरामद़ हुए है।

एसटीएफ ग्वालियर (STF Gwalior) इकाई ने भिंड जिले के मौ थाना क्षेत्र के गाँव भरोली के एक युवक को ग्वालियर में कंपू थाना क्षेत्र के नेहरू पार्क (Nehru Park) के पास से गिरफ्तार किया है। डीएसपी एसटीएफ रोशनी सिंह ठाकुर (DSP STF Roshni Singh Thakur) ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर नकली नोटों (Fake Notes) से जुड़े लोगों की तलाश में एसटीएफ (STF) लगी हुई थी इसी दौरान जब पुराने अपराधियों का जब रिकॉर्ड तलाशा गया तो भिंड जिले के मौ थाने का एक आरोपी की जानकारी हाथ लगी। जब इसके बारे में पता किया गया तो मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी ग्वालियर गया है उसके पास 2-2 हजार के साढ़े तीन लाख रुपये के नोट हैं। जिन्हें वो ग्वालियर के लोकल मार्केट में खपाने की कोशिश में था। पुलिस ने सूचना के आधार पर नेहरू पार्क(Nehru Park) के आसपास घेराबंदी कर एक युवक को 2-2 हजार के 175 नोट कुल साढ़े तीन लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....