दिल्ली : अतिक्रमण पर एक्शन, शाहीन बाग पहुंचा बुलडोजर

साउथ MCD ने पहले एक पूरा रोस्टर तैयार किया था। इसमें बताया गया था कि साउथ दिल्ली के किस इलाके में कब अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलेगा। लेकिन इसके हिसाब से सिर्फ पहले ही दिन कार्रवाई हो पाई थी।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर प्रदेश से शुरू हुई बुलडोजर कार्रवाई मध्य प्रदेश से होते हुए दिल्ली पहुंच गई है। सोमवार को प्रशासन शाहीन बाग में अतिक्रमण को ध्वस्त करने की तैयारी में है। आपको बता दे, सीएए-एनआरसी (CAA – NRC) के खिलाफ चले विरोध प्रदर्शन के बाद शाहीन बाग ने सुर्खियां बटोरी थी। इस कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है। हालांकि, कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इलाके को घेरकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है, जहां वह कह रहे है कि इस नफरती बुलडोजर को वह नहीं चलने देंगे और वह बुलडोजर के आगे लेट गए है।

दरअसल, साउथ MCD ने पहले एक पूरा रोस्टर तैयार किया था। इसमें बताया गया था कि साउथ दिल्ली के किस इलाके में कब अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर चलेगा। लेकिन इसके हिसाब से सिर्फ पहले ही दिन कार्रवाई हो पाई थी।

इससे पहले दिल्ली में जहांगीरपुरी हिंसा के बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया गया था। हालांकि, तब कार्रवाई बहुत ज्यादा लंबी नहीं चल सकी थी क्योंकि इस पर सुप्रीम कोर्ट ने स्टे लगा दिया था।

आपको बता दे दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने साउथ दिल्ली नगर निगम ने को पत्र लिखकर दक्षिण और पूर्व नगर निगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग की थी।