आखिर क्यों दिग्विजय ने माँगा शिवराज का इस्तीफा

दिग्विजय सिंह

भोपाल।

औरंगाबाद रेल हादसा(aurangabad rail incident) में एमपी(MP) के मजदूरों की मौत ने देशभर को झकझोर के रख दिया है। सरकार ने भले ही मुआवजे का ऐलान और मजदूरों को लाने की व्यवस्था कर दी है। बावजूद इसके विपक्ष सरकार की इस नाकामी के लिए जमकर घेराबंदी कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ(former chiefminister kamalnath) के बाद राज्यसभा उम्मीदरवार(rajyasabha Candidate) और कांग्रेस(congress) के दिग्गज नेता दिग्विजय(digvijay) ने इस पूरे घटनाक्रम के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार को दोषी मानते हुए मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट(tweet) करते हुए शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। ट्वीट पर मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांगते हुए राज्यसभा उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने कहा है कि लाल बहादुर शास्त्री(lal bahadur shastri) ने ट्रेन हादसे के बाद त्यागपत्र दे दिया। माधव राव सिंधिया(madhavraj scindia) ने हवाई जहाज़ की दुर्घटना पर त्यागपत्र दे दिया। अब सीएम शिवराज आप बतायें, क्या आपको ज़िम्मेदारी स्वीकार कर त्यागपत्र नहीं दे देना चाहिये?

वहीँ औरंगाबाद में हुए रेल हादसे पर सवाल पूछते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने एक ट्वीट में लिखा है कि उमरिया, शहडोल व मंडला जिले मध्य प्रदेश के 16 मजदूर ट्रेन से कुचल कर मर गये। मैंने कल ही शिवराज चौहान से प्रश्न किया था कि क्या इन मज़दूरों का पंजीयन हुआ था? यदि हुआ था तो मप्र सरकार ने क्या इंतज़ाम किया? दिग्विजय सिंह ने एक अन्य ट्वीट करते हुए कहा कि इस संकट काल में ग़रीबों के घरों को गिराने का अभियान? शिवराज जी आपके प्रशासन को क्या हो गया है?  शर्म करिये और माफ़ी मॉंग कर जिसका घर उजाड़ा है उसे शासकीय खर्च पर वापस बसाइये।