ट्विटर : एलन मस्क के बाद से कंपनी में घमासान, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट से दो अधिकारियों की विदाई

एलन मस्क और ट्विटर की डील पूरी होने से पहले ही कंपनी से टॉप एग्जीक्यूटिव्स की विदाई होने लगी है। ट्विटर के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के जनरल मैनेजर कायवन बेकपोर (Kayvon Beykpour) और रेवेन्यू जनरल मैनेजर ब्रूस फाल्क (Bruce Falck) ने कंपनी छोड़ने का ऐलान किया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है, तब से कंपनी में कर्मचारी अपनी नौकरी को लेकर काफी चिंतित हैं। कंपनी के मैनेजमेंट ने अब इस दिशा में निर्णय लेने शुरू भी कर दिए है।

एलन मस्क और ट्विटर की डील पूरी होने से पहले ही कंपनी से टॉप एग्जीक्यूटिव्स की विदाई होने लगी है। ट्विटर के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के जनरल मैनेजर कायवन बेकपोर (Kayvon Beykpour) और रेवेन्यू जनरल मैनेजर ब्रूस फाल्क (Bruce Falck) ने कंपनी छोड़ने का ऐलान किया है।

सीईओ पराग अग्रवाल ने मांगा इस्तीफा

कायवन बेकपोर और ब्रूस फाल्क ने अपने इस्तीफे का ऐलान ट्वीट कर ही किया। लेकिन इस दौरान बेकपोर ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया, जहां उन्होंने बताया कि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने उन्हें कंपनी छोड़ने के लिए कहा, क्योंकि सीईओ टीम को दूसरी दिशा में ले जाना चाहते हैं।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “सच ये है कि यह वैसा नहीं है कि मैंने कब और कैसे ट्विटर छोड़ने के बारे में सोचा और यह मेरा फैसला नहीं है। पराग ने मुझे कंपनी छोड़ने के लिए कहा क्योंकि वह टीम को दूसरी दिशा में ले जाना चाहते हैं।” उन्होंने इस दौरान ट्विटर को-फाउंडर जैक डोर्सी का उनके सपोर्ट के लिए शुक्रिया अदा किया। बेकपोर 7 साल से ट्विटर के साथ थे।

उधर, ब्रूस फाल्क पिछले 5 साल में कार्यरत थे। उन्होंने भी ट्विटर पर कंपनी छोड़ने की जानकारी दी है। फाल्क ने लिखा, “मैं उन सभी टीम्स और पार्टनर्स का शुक्रिया अदा करता हूं, जिसके साथ पिछले 5 साल में मुझे काम करने का मौका मिला है। इस तरह के बिजनेस को बनाना और चलाया एक टीम का काम है।”

दोनों एक्जीक्यूटिव्स के इस्तीफे के बाद जे सुलिवन (Jay Sullivan) के प्रोडक्ट और रेवेन्यू की जिम्मेदारी संभालेंगे।

यह है निकलाने की वजह?

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों अधिकारियों को अपना टार्गेट पूरा नहीं कर पाने की वजह से निकाला गया है। पराग अग्रवाल ने फिलहाल हायरिंग भी फ्रीज कर दी है।

अग्रवाल ने जैक डोर्सी की जगह सीईओ की जिम्मेदारी संभालने के बाद दिसंबर में ट्विटर टीम का पुनर्गठन शुरू किया था। उस समय, ट्विटर ने अपने मुख्य डिजाइन अधिकारी डांटले डेविस को भी निकल दिया था, जो 2019 में कंपनी में शामिल हुए, और इसके बाद इंजीनियरिंग प्रमुख माइकल मोंटानो, जो 2011 में शामिल हुए। इसके तुरंत बाद, ट्विटर ने दो और एक्जीक्यूटिव्स को खो दिया, जिसमें मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (chief information security officer) रिंकी सेठी (Rinki Sethi), और सुरक्षा प्रमुख (head of Security) पीटर जटको (Peiter Zatko) शामिल थे।

बता दे, एलन मस्क ने पिछले महीने ट्वीटर पर 44 बिलियन डॉलर में अधिग्रहण कर लिया है।