सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन मिलने के बाद कैबिनेट मंत्री ने प्रकाश जावेडकर को पत्र लिख की ये मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आजकल देश में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Actor Sushant Singh Rajput) के आत्महत्या मिस्ट्री(Suicide mystery) को लेकर कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। जिसने फिल्म स्टार के बीच बढ़ते ड्रग्स(Drugs) की संलिप्तता पर सोचने को मजबूर कर दिया है। फिल्मी सितारे युवाओं के आइकन(Icon) बने हुए हैं जहां युवा हर मामले में इनके नकल कर रहे हैं। अब ऐसी स्थितियों में युवाओं को ड्रग्स जैसे जहर से दूर रखने के लिए और कड़े नियम बनाए जाने को लेकर मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग(Vishwas Sarang) ने भारत के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेड़कर(Information and Broadcasting Minister Prakash Javedkar) को पत्र लिखा है। जहां उन्होंने यह अपील की है कि फिल्म स्टार के लिए भी डोप टेस्ट(Dope test) के लिए नियम बनाया जाए और नशे संबंधित किसी भी पार्टियों को प्रतिबंधित किया जाए।

दरअसल भाजपा नेता विश्वास सारंग ने अपने पत्र में लिखा है कि फिल्मी सितारों के बीच आजकल ड्रग्स का सेवन भारी मात्रा में बढ़ गया है और यह सितारे युवाओं के आइकन बने हुए हैं। जिससे युवा वर्ग भी उनके जैसी लाइफ स्टाइल(Lifestyle) को अपनाने में लगे हैं। ऐसी स्थितियों में लगातार बढ़ रहे ड्रग्स के प्रचलन की खबर का युवाओं पर बुरा असर पड़ रहा वहीं से प्रभावित होकर ड्रग्स की ओर आकर्षित हो रहे हैं। सारंग ने अपने पत्र में लिखा है कि खेल में ड्रग्स के बढ़ते प्रचलन को रोकने के लिए जिस तरह खिलाड़ियों का कभी भी डोप टेस्ट कर लिया जाता है। वहीं उनके पकड़े जाने पर दोषियों को 2 साल से अधिक और आजीवन पाबंदी की सजा का प्रावधान है। इस नियम ने खिलाड़ियों के ड्रग्स की संलिप्तता पर लगाम लगा दी है।

वहीं दूसरी तरफ सारंग ने यह भी कहा है की अनलॉक1 में कुछ नियम के तहत शूटिंग की अनुमति दी गई थी किंतु सेट पर हर व्यक्ति का कोरोना टेस्ट(Corona Test) किया जाना जरूरी था। ऐसे ही ड्रग्स टेस्ट(Drug Test) के भी नियम बनाए जाने चाहिए। वही फिल्म एवं अन्य शूटिंग के दौरान फिल्मी स्टार का ड्रग टेस्ट अनिवार्य किया जाना चाहिए। बीजेपी नेता विश्वास सारंग ने अपने पत्र में सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने ये भी कहा कि खिलाड़ियों की तरह ही फिल्मी स्टार कभी डोप टेस्ट करने के नियम बनाए जाए और नशे से संबंधित किसी भी तरह की पार्टियों पर प्रतिबंध लगाया जाए। सारंग ने यह भी मांग की है कि समय-समय पर फिल्मी उद्योग और फिल्म स्टार से जुड़े लोगों के डोप टेस्ट किए जाए और इनके दोषी पाए जाने पर इन्हें भी या तो 2 साल की सजा या फिर बॉलीवुड में काम करने पर आजीवन पाबंदी की सजा का प्रावधान बनाया जाए। वही मध्यप्रदेश के मंत्री ने पत्र में यह भी लिखा है कि इससे ना सिर्फ फिल्मी सितारों के के बीच ड्रग्स के सेवन पर रोक लगेगी। साथ ही युवाओं के भी नशाखोरी पर अंकुश लगाया जा सकेगा।

बता दें कि 14 जून को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने मुंबई स्थित फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद से पूरे देश में सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या को प्लान मर्डर बता कर उनके मौत की सीबीआई जांच की मांग की गई थी। जहां अब सीबीआई जांच में कई नए खुलासे हो रहे हैं। जिनमें फिल्म स्टारों के बीच में ड्रग की संलिप्तता के बड़े मामले सामने आए हैं।

सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन मिलने के बाद कैबिनेट मंत्री ने प्रकाश जावेडकर को पत्र लिख की ये मांग