अवैध शराब जब्ती के बाद बदमाश ने पुलिस थाने के बाहर की फायरिंग

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शराब माफिया (Wine mafia) के खिलाफ पुलिस और आबकारी विभाग (Police and Excise Department) की कार्रवाई का अब माफिया खुलेआम फायरिंग कर विरोध करने लगा है। पिछले दिनों आबकारी विभाग पर शराब माफिया ने फायरिंग की थी और अब पुलिस थाने के बाहर फायरिंग कर अपने इरादे जताने की कोशिश की है।

सीएसपी रवि भदौरिया (CSP Ravi Bhadoria) के मुताबिक हजीरा थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि बिरला नगर लाइन नंबर चार के एक मकान में अवैध देसी शराब की पेटियां रखी हैं और यहाँ से इनकी सप्लाई होने वाली है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दबिश देकर कल्लू राजपूत और आशीष शर्मा के लाइन नंबर चार स्थित मकान से 10 पेटी अवैध देसी शराब जब्त की और आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिसजब्त माल को पुलिस थाने ले आई थी। कार्रवाई की सूचना के बाद बदमाशों के पड़ोसी और साथी शैलेंद्र परमार ने हजीरा थाने के बाहर दहशत फैलाने के उद्देश्य से फायरिंग कर दी पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। गौरतलब है कि लगभग एक पखवाड़े पहले हजीरा थाना क्षेत्र में शराब माफिया के घर दबिश देने गई थी तभी लौटते समय मोटर साइकल सवार तीन बदमाशों ने आबकारी टीम पर फायरिंग कर दी थी जिसमें एक आबकारी आरक्षक घायल भी हुआ था। बहरहाल इन घटनाओं के बाद ये स्पष्ट हो गया है कि ग्वालियर में अवैध शराब का धंधा बहुत है लेकिन लॉक डाउन और सख्ती के कारण शराब माफिया परेशान है इसलिए वो फायरिंग कर दहशत फैला रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)