इंदौर के बाद उज्जैन भी 19 अप्रैल तक लॉक, आवश्यक वस्तुओं की रहेगी छूट

बता दें कि आने वाली सोमवती अमावस्या को लेकर श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ की आशंका के बाद जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की टीम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री से लॉकडाउन बढ़ाए जाने की अपील की थी।

उज्जैन डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंदौर के बाद अब उज्जैन (ujjain) में भी लॉकडाउन (lockdown) की अवधि को बढ़ा दिया गया। 19 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इस दौरान लोगों को कई छूटे दी जाएगी।

दरअसल उज्जैन में संक्रमण के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। जिसको देखते हुए अब इंदौर जिले के बाद उज्जैन में भी लॉकडाउन को 19 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की छूट रहेगी। किराना के लिए सुबह 11:00 से 5:00 तक छूट दी जाएगी। साथ ही फेरीवाले फेरी लगाकर सामान दे सकेंगे। सब्जी वालों को भी सब्जी बेचने की इजाजत मिलेगी।

Read More: टूटे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 4986 नए संक्रमित, 24 की मौत, विधायक और उनके पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि आने वाली सोमवती अमावस्या को लेकर श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ की आशंका के बाद जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की टीम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री से लॉकडाउन बढ़ाए जाने की अपील की थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इस बात पर सहमति दे दी है।

उज्जैन में अगले सोमवार 19 अप्रैल तक लॉक डाउन बड़ा उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने की पुष्टि 12 अप्रैल को उज्जैन में सोमवती पर्व है सोमवती अमावस्या के दिन रहती है उज्जैन में श्रद्धालु की भारी भीड़ क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में जनप्रतिनिधियों के साथ निर्णय लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने लॉकडाउन को अगले सोमवार तक बढ़ाया लॉकडाउन के दौरान सब्जी व्यवसाई किराना दुकानें और दूध व्यवसायियों के साथ आवश्यक सेवा शुरू रहेंगी।

उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि उज्जैन में बढ़ते कोरोना को देखते हुए महाकाल मंदिर सहित अन्य सभी मंदिरों में भी दर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है साथ ही यह लॉकडाउन उज्जैन जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में भी लागू रहेगा ।