एक साल बाद खुलेगी रेलवे की जनरल विंडो, जाने किन ट्रेनों के लिए मिलेंगे टिकट

रेलवे ने ग्वालियर से भिंड और ग्वालियर से इटावा के लिए स्पेशल पैसेंजर ट्रेन 18 मार्च से 30 जून तक चलाने का शेड्यूल जारी किया है।

Good-News--Gwalior-Railway-Station-got-ISO-certificate

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पिछले साल कोरोना काल के दौरान बंद की गई ग्वालियर रेलवे स्टेशन (Gwalior Railway Station) की जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window) कल गुरुवार से खोल दी जाएगी लेकिन विशेष बात ये है कि यहाँ मिलने वाले टिकट से यात्री केवल भिंड और इटावा के लिए शुरू की जा रही स्पेशल ट्रेनों में सफर कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें – MP Politics: ‘और आप महापापी हैं ‘ – कांग्रेस का शिवराज पर वार, सीहोर में गायों की मौत पर साधा निशाना

रेलवे विभाग ग्वालियर से भिंड और ग्वालियर से इटावा रूट पर गुरुवार से दो स्पेशल पैसेंजर ट्रेन शुरू करने जा रहा है।  इसके लिए ग्वालियर रेलवे स्टेशन (Gwalior Railway Station) की जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window)से टिकट दिए जायेंगे। रेलवे लगभग एक साल 361 दिन बाद ग्वालियर रेलवे स्टेशन (Gwalior Railway Station) की जनरल टिकट विंडो गुरुवार से खोलने जा रहा है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window)से मिलने वाले टिकट पर यात्री केवल भिंड और इटावा के लिए शुरू की जा रही ट्रेनों में ही यात्रा कर सकेंगे। जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window) से मिलने वाले टिकट से यात्री अन्य ट्रेनों में यात्रा नहीं कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यात्रियों की संख्या के अनुसार जनरल टिकट विंडो (General Ticket Window) खोली जाएगी और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। रेलवे ने ग्वालियर से भिंड और ग्वालियर से इटावा के लिए स्पेशल पैसेंजर ट्रेन 18 मार्च से 30 जून तक चलाने का शेड्यूल जारी किया है।

ऐसा रहेगा दोनों ट्रेनों का टाइम टेबल 

ग्वालियर से इटावा के लिए स्पेशल ट्रेन नंबर 01887 सुबह 06:05 बजे ग्वालियर से रवाना होगी जो 08:20 पर भिंड पहुंचेगी। पांच मिनट रुकने के बाद 08:25 पर भिंड से चलेगी और रात 09:30 पर इटावा पहुंचेगी। ट्रेन नंबर 01888 इटावा से सुबह 10:00 बजे रवाना होगी और 10:50 बजे भिंड पहुंचेगी। यहाँ पांच मिनट रुकने के बाद 10:55 पर भिंड से चलकर दोपहर 01:45 पर ग्वालियर पहुंचेगी।  इसी तरह ग्वालियर से भिंड के लिए स्पेशल ट्रेन नंबर 01889 दोपहर 02:30 बजे रवाना होगी और शाम 04:55 पर भिंड पहुंचेगी और ट्रेन नंबर 01890 भिंड से शाम 7 बजे रवाना होगी और रात 09:35 पर ग्वालियर पहुंचेगी।