MP उपचुनाव: नतीजे के बाद कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई, तीन नेताओं को किया पार्टी से निष्कासित

वही कुछ स्थानीय कांग्रेस नेता का भी यह मानना है कि कांग्रेस को भी आत्ममंथन और चिंतन की आवश्यकता है। नेताओं द्वारा कहा जा रहा है कि पार्टी ने ऊपर के कहने पर यह निर्णय लिया है जबकि जल्दीबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए।

MP Politics

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में उपचुनाव (By-election) के नतीजे आने के साथ ही पार्टियों द्वारा स्टिंग ऑपरेशन (sting operation) शुरू कर दिया गया है। जहां पार्टी विरोधी गतिविधि करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। अब इस मामले में पहली कार्रवाई कांग्रेस द्वारा सुवासरा (suvasra) क्षेत्र में की गई है। कांग्रेस ने पार्टी से भितरघात करने और पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए तीन नेता को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

दरअसल मध्यप्रदेश उपचुनाव (MP By-election) में मंदसौर की सुवासरा सीट पर कांग्रेस के अंदर अंतर्कलह की खबर सामने आ गई है। जहां इस सीट प्रत्याशी  राकेश पाटीदार (Rakesh patidar) की करारी हार के बाद पार्टी ने 3 कांग्रेसी नेता को बाहर का रास्ता दिखाया है। दरअसल पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष संदीप वर्मा(Sandeep Verma) , यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष कर्मवीर सिंह भाटी (karmveer singh bhati) और यूथ कांग्रेस पहले सचिव चेतन चौधरी (chetan chaudhary) को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने नेताओं का निष्कासन पत्र जारी किया है। वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस का कहना है कि इन कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी के साथ गद्दारी की है।

Read More: नरोत्तम मिश्रा ने कहा- धूमधाम से मनाएं दीपावली, कोरोना गाइडलाइन का करें पालन

वहीं पार्टी से निष्कासित हुए जिला कार्यकारी अध्यक्ष संदीप वर्मा सहित अन्य नेताओं का कहना है पार्टी ने सुवासरा सीट पर गलत व्यक्ति को टिकट दिया। जिसकी वजह से सुवासरा सीट पर कांग्रेस की हार हुई है। वही कुछ स्थानीय कांग्रेस नेता का भी यह मानना है कि कांग्रेस को आत्ममंथन और चिंतन की आवश्यकता है। नेताओं द्वारा कहा जा रहा है कि पार्टी ने ऊपर के कहने पर यह निर्णय लिया है जबकि जल्दीबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए। दूसरी तरफ कांग्रेसी नेता राकेश पाटीदार पर अपना भरोसा नहीं जता पाएं हैं। स्थानीय नेताओं द्वारा राकेश पाटीदार को अब तक इस सीट के लिए अयोग्य माना जा रहा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश की सुवासरा सीट पर भाजपा से हरदीप सिंह डंग (Hrdeep singh Dang) और कांग्रेस से राकेश पाटीदार ने उपचुनाव में अपना भाग्य आजमाया था। जहां हरदीप सिंह डंग को 1,17,142 वोट मिले वहीं राकेश पाटीदार को 87,991 वोट हासिल हुए। इस उपचुनाव में करीब 20,000 से अधिक वोटों से हरदीप सिंह डंग ने राकेश पाटीदार को पटखनी दी है।

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न हो चुका है। इसके साथ ही साथ उपचुनाव के नतीजे ने कांग्रेस की करारी हार निश्चित कर दिए। हालांकि उपचुनाव के नतीजे के तुरंत बाद कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी।वहीं जिला प्रभारियों को भी इस बैठक में शामिल होने की हिदायत दी गई थी। माना जा रहा था कि कांग्रेस द्वारा इन पर कार्रवाई की जाएगी। अब इस मामले में कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here