मध्यप्रदेश में स्मार्ट मंडियों को लेकर कृषि मंत्री कमल पटेल का बड़ा बयान

कमल पटेल ने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश की ए श्रेणी की मंडियों में पेट्रोल पंपों स्थापित किए जाने की कार्य योजना तैयार की जाएगी।

CABINET MEETING

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में मंडी को ज्यादा विकसित करने के लिए सरकार ने बड़ी तैयारी की है। जिसको लेकर किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री कमल पटेल (Kamal patel) ने चर्चा की। नई दिल्ली में अपनी चर्चा के दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि प्रदेश की ए श्रेणी की सभी 25 मंडियों में पायलट प्रोजेक्ट (Pilot Project) के रूप में पेट्रोल पंप स्थापित किए जाएंगे।

दरअसल सोमवार को नई दिल्ली में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) से मुलाकात कर कृषि मंत्री ने उन्हें मध्य प्रदेश की मंडियों को उन्नत बनाने एवं किसान को लाभान्वित करने की दिशा में शिवराज सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो की चर्चा की। चर्चा के दौरान कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि मंडी को स्मार्ट बनाने के लिए पेट्रोल पंप स्थापित किया जाना प्रस्तावित है।

Read More: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बदलेंगे कमलनाथ सरकार का एक और फैसला

इसके साथ ही कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि प्रदेश में अगर 259 पेट्रोल पंप स्थापित कर दिया जाए तो मंडियां स्मार्ट हो जाएगी। इतना ही नहीं इसे किसान भी लाभान्वित होंगे। कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री ने इस प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति दे दी है। जिसके बाद जल्द ही इस पर कार्य शुरू किया जाएगा।

वहीं कमल पटेल ने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश की ए श्रेणी की मंडियों में पेट्रोल पंपों स्थापित किए जाने की कार्य योजना तैयार की जाएगी।