सिंधिया समर्थक सभी कांग्रेस MLA आज पहुंचेंगे भोपाल, सौपेंगे इस्तीफा

scindi-bhopal-visit-on-11-july-lunch-with-cm-kamalnath-

भोपाल।एक बार फिर मध्यप्रदेश में बड़ा सियासी उलटफेर होने जा रहा है। सूत्रों के हवाले खबर आ रही है कि बंगलुरू स्थित सभी कांग्रेस विधायक 3:30 बजे भोपाल पहुंचेंगे और फिर विधानसभा पहुंचकर अपना अपना इस्तीफा सौंपेंगे।वे बैंगलुरु से भोपाल के लिए रवाना हो चुके है। ये सभी विधायक सिंधिया समर्थक है और आज अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को देंगे ।

विधायकों के इस्तीफे की खबर से सियासी गलियारों में जमकर हलचल मच गई है। वही कांग्रेस में भी खलबली का माहौल है।विधायकों की सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट से विधानसभा तक कई जगहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बड़ी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई हैं। मंत्रियों और विधायकों के गनमैन को भी एयरपोर्ट भेजा गया है।

बता दे कि मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष एन.पी. प्रजापति ने बेंगलुरू में डेरा डाले हुए सिंधिया समर्थक विधायकों को नोटिस जारी किया है, जिन्होंने उन्हें इस्तीफा भेजा है और अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा गया है। बताया गया है कि मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चौधरी व महेंद्र सिंह सिसौदिया के अलावा अन्य सात यानी कुल 13 विधायकों को नोटिस जारी किया गया है। इन्हें जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है, लेकिन सभी विधायक आज ही भोपाल पहुंच रहे है और अपना इस्तीफा सौपेंगे।  ऐसे में एक बार फिर मध्यप्रदेश का राजनीतिक भविष्य सवाल खड़े हो गए है कि क्या कमलनाथ सरकार अपने आप को बचा पाएगी या बीजेपी बाजी मार लेगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि आखिर सरकार किसकी बनेगी।