Amazon पर शुरू होगा ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल’, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट सहित अन्य पर बंपर डिस्काउंट

Amazon ने कहा है कि सेल शुरू होने से ठीक पहले दैनिक छूट के विवरण का खुलासा किया जाएगा।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत में त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है और इसलिए लोगों में अपने परिवार, दोस्तों और खुद के लिए उत्पाद खरीदने का उत्साह है। हर साल की तरह, दो सबसे बड़े ई-कॉमर्स (E-commerce) दिग्गज, अमेज़ॅन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने अपनी “साल की सबसे बड़ी डील” की घोषणा की है, जहां लाखों आइटम रियायती कीमतों पर खरीदे जा सकते हैं।

जबकि Amazon की “ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021” (Great Indian Festival 2021) बिक्री 4 अक्टूबर से शुरू होगी, फ्लिपकार्ट ने अभी तक अपनी “बिग बिलियन डेज़” बिक्री की घोषणा नहीं की है। कथित तौर पर Flipkart की बिक्री अमेज़न के तीन दिन बाद यानि 7 अक्टूबर को होगी। हालांकि फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को घोषणा की थी कि बिग बिलियन डेज (Big Billion Days) का आठवां संस्करण 7-12 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। आंतरिक ज्ञापन के अनुसार, अब इसे संशोधित कर 3-10 अक्टूबर कर दिया गया है। अमेज़न इंडिया 4 अक्टूबर से अपने महीने भर चलने वाले ग्रेट इंडियन फेस्टिवल की मेजबानी करेगा। अलग से, फ्लिपकार्ट समूह की कंपनी Myntra ने 3-10 अक्टूबर से अपने ‘बिग फैशन फेस्टिवल’ की घोषणा की है।

Amazon ने कहा है कि सेल शुरू होने से ठीक पहले दैनिक छूट के विवरण का खुलासा किया जाएगा। अमेज़न 27 सितंबर को Redmi 9A और सैमसंग फ्लैगशिप मेगा सेल का अनावरण करने के लिए तैयार है, “क्रेज़ी iPhone डील” 28 सितंबर को होगी, इसके बाद Oppo, Vivo और Samsung Galaxy M सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन पर मेगा डील 28 सितंबर को सामने आएगी। 1 अक्टूबर को, अमेज़ॅन Xiaomi फोन और एक्सेसरीज़ के लिए वनप्लस स्मार्टफोन की फ्लैगशिप बिक्री सहित अपनी “साल की सबसे बड़ी डील” का खुलासा करेगा।

Read More: Transfer : कर्मचारियों को राहत, हाई कोर्ट ने इस तरह के तबादले पर दिया स्टे

दोनों ई-कॉमर्स वेबसाइट हजारों उत्पादों पर विभिन्न छूट प्रदान करती हैं, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के उपयोग में वृद्धि को देखते हुए, मोबाइल फोन, लैपटॉप, टैबलेट, स्पीकर और अन्य सामान पर भारी छूट दी जाएगी। तो अगर आप एक नया स्मार्टफोन खरीदना चाह रहे हैं तो यह समय है। फ्लिपकार्ट की वार्षिक बिक्री सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन मॉडल पर कुछ सबसे बड़ी छूट प्रदान करेगी। फ्लिपकार्ट ने अभी तक स्मार्टफोन सौदों के बारे में सभी विवरणों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उसने एक-एक करके सौदों का खुलासा करना शुरू कर दिया है।

विशेष रूप से, अमेज़ॅन ई-कॉमर्स ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 2021 के लिए अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक ‘माइक्रोसाइट’ लॉन्च किया है जिसमें पार्टनर बैंक एचडीएफसी के कार्ड और EMI का उपयोग करने पर अतिरिक्त छूट सहित विभिन्न सुविधाएं होंगी। कंपनी ने विभिन्न अन्य कार्यक्रमों जैसे अमेज़ॅन लॉन्चपैड, अमेज़ॅन सहेली, अमेज़ॅन कारीगर के साथ-साथ सभी श्रेणियों में शीर्ष भारतीय और वैश्विक ब्रांडों के तहत अमेज़ॅन विक्रेताओं को प्रदर्शित करने के लिए भी प्रतिबद्ध किया है

Amazon Pay पर ऑफर हैं

  • लोग Amazon Pay ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड पर 5 प्रतिशत रिवॉर्ड पॉइंट प्राप्त कर सकते हैं
  • Amazon Pay लेटर में शामिल होने पर 150 रुपये की छूट, रुपये के रिवार्ड्स।
  • 1000 रुपये के उपहार कार्ड का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए 1000 रुपये वापस रुपये के पुरस्कार।
  • Amazon Pay बैलेंस में 200 रुपये और Amazon Pay UPI का उपयोग करने पर खरीदारी करने पर 100 रुपये तक का 10 प्रतिशत कैशबैक।