भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) का कहर जारी है। लगातार बड़ी संख्या में संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट सामने आने के बाद कई तरह के प्रतिबंध (restriction) लगाए जा रहे हैं। लगातार कोरोना प्रोटोकॉल (corona protocol) को गंभीरता से पालन कराए जाने के बाद भी संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए अब शिवराज सरकार की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है। वहीं इस मामले में अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश में सभी खेल अधिकारियों को जिलों में खेल गतिविधियों को फिलहाल स्थगित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इस मामले में खेल और युवा कल्याण संचालक पवन जैन का कहना है कि संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं कोरोना प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन किया जाए। ताकि संक्रमण से खिलाड़ियों स्टाफ को सुरक्षित रखा जा सके।

Read Moreप्रदेश में कई स्थानों पर बढाई जा सकती है कोरोना कर्फ्यू की अवधि

बता दें कि शुक्रवार को जिला अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए खेल संचालक ने जानकारी हासिल की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आगे जब तक कोरोना से गतिविधियां सामान्य नहीं होती। तब तक खेल गतिविधियों पर फिलहाल प्रतिबंध लगाया जाता है। वहीं अधिकारियों को निर्देशित करते हुए। उन्होंने कहा कि सभी खेल अधिकारियों को समय पर वेतन दिया जाए। इसका विशेष ध्यान रखें।

वही खेल संचालकों को निर्देश देते हुए पवन जैन ने कहा कि 45 साल से अधिक के सभी अधिकारी वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और लोगों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें। पवन जैन ने कहा कि हमें कोरोना को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है प्रदेश में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अगर अब कोरोना पर अंकुश नहीं पाया गया तो आगे स्थिति भयानक होगी। जिसके लिए बड़ा फैसला लिया जाना जरूरी है।