Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MP उपचुनाव: युवाओं पर सरकार का विशेष फोकस, CM शिवराज का एक और ऐलान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपी उपचुनाव (MP By-election) से पहले शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar) युवाओं वोटरों (Youth Voters) पर विशेष फोकस है। युवाओं को रिझाने सरकार नित नए बड़े ऐलान कर रही है। अब सरकार ने फैसला किया है कि प्रदेश में मलखम्ब के लिए खेल अकादमी (Sports academy) खोली जाएगी।मुख्यमंत्री शिवराज (CM Shivraj Singh Chouhaan) ने ऐलान करते हुए कहा कि मलखम्ब मध्यप्रदेश का राज्य खेल है तथा इसे बढ़ाने के लिए सरकार ने खेल अकादमी खोलने का निर्णय लिया है। इसे उपचुनाव से पहले युवाओं को साधने का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है।हालांकि कि सरकार के दांव कितने युवाओं को आकर्षित करते है ये आगे देखने वाली बात होगी।

खास बात ये है कि सरकार इस अकादमी में द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त मलखम्ब प्रशिक्षक योगेश मालवीय की सेवाएं लेगी। योगेश मालवीय के सिखाए गए मलखम्ब खिलाड़ी आज देश और दुनिया में मलखम्ब का श्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें वर्ष 2012 में मध्यप्रदेश शासन द्वारा विश्वामित्र अवार्ड से तथा वर्ष 2018 में भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा मलखम्ब के शानदार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया जा चुका है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)