जबलपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, MP में मरीजों की संख्या हुई 6

जबलपुर।

मध्यप्रदेश मे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।भोपाल के बाद जबलपुर में एक और कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज मिला है।हालांकि कलेक्टर या किसी डॉक्टर ने इसकी पुष्टी नही की है। बताया जा रहा है कि यह नया मरीज भी विदेश से लौटे कोरोना संक्रमित परिवार के सम्पर्क में आया था। मध्यप्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 6 हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, रविवार शाम एनआईआरटीएच ने जिन 21 संदिग्धों की रिपोर्ट जारी की उनमें एक केस पॉजिटिव मिला है। यह व्यक्ति दुबई से लौटे उसी व्यापारी के संपर्क में आया था, जिससे तीन लोगों में संक्रमण फैला था। रविवार को भोपाल की प्रोफेसर कॉलोनी में एक लड़की संक्रमित मिली थी। वह पांच दिन पहले ही लंदन से लौटी थी। इससे पहले संक्रमण के 4 मरीज शुक्रवार को जबलपुर में मिले थे। इनमें से तीन एक ही परिवार के थे, जो दुबई से लौटे थे। चौथा मरीज जर्मनी से आया था। सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

यह मरीज कोरोना वायरस की चपेट में पहले ही आ चुके आभूषण विक्रेता की दुकान का सेल्समैन (53) है। जो सरस्वती कॉलोनी अधारताल सुहागी में रहता है। रिपोर्ट सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंची और मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। इधर, रविवार तक जबलपुर में कोरोना वायरस के 100 से ज्यादा संदिग्धों को होम कोरोन्टाइन कराया जा चुका है। सुखसागर मेडिकल कॉलेज में 300 पलंग की व्यवस्था की गई है। यहां संदिग्धों को हॉस्पिटल क्वारंटाइन भी कराया जा सकेगा। यहां भर्ती होने वालों की सुविधा के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा भोजन की व्यवस्था की गई है। वार्डों में एलईडी भी लगाई जा रही है। विदेश से शहर लौटे संदिग्धों अथवा पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए लोगों की तलाश में स्वास्थ्य विभाग की टीम जुटी हुई है।