dead-boady-found-in-flat-bhopal

इंदौर।आकाश धौलपुरे।

आज इंदौर में कोरोना से एक और डॉक्टर की मौत हो गई। दो दिन में यह दूसरे डॉक्टर की मौत हुई हैं।शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बताया जा रहा है कि डॉक्टर पूर्व में धार में जिला आयुष अधिकारी बतौर सेवाएं दे चुके है।शहर में अब 235  मरीज कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें से अब तक कुल 27 मरीजों की मौत हो चुकी है। इंदौर मेडिकल कॉलेज के मुताबिक एक मौत 7 अप्रैल और दो मौत 8 अप्रैल को हुई है। इससे पहले गुरुवार को एक डाक्टर शत्रुघ्न पंजवानी की मौत हो गई थी। एक के बाद एक डॉक्टरों की मौत से देशभर में हड़कंप मच गया है।

आज फिर वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस ने शहर में रहकर लोगों का क्लिनिक के माध्यम से सेवा करने वाले डॉक्टर को कोरोना वायरस ने अपना निवाला बना लिया। ब्रह्मबाग कालोनी में विगत गई दिनों से निवासरत डॉक्टर पिछले काफी समय से अपने प्रायवेट क्लिनिक में क्षेत्र के रहवासियों का इलाज कर रहे थे।

डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें सबसे पहले निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। लगातार इलाज के बाद भी डॉक्टर के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था और उनकी स्थिति ज्यादा खराब होती चली गई। डॉक्टर को बाद में अरविन्दो अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां पर आज उपचार के दौरान उनकी मौत गई।

इधर, लगातार दूसरे दिन एक और डॉक्टर की मौत सहित अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जाडिया के मुताबिक डॉक्टर की मौत सहित इंदौर में आज 4 लोगो की मौत हो गई जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 27 हो गई।

शुक्रवार दोपहर को इंदौर के एमजीएम कॉलेज द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 3 लोगो की मौत कोरोना के कारण हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक शहर के सत्यदेव नगर, पिंजारा बाखल और जूनारिसाला निवासी 3 पुरुषों की मौत कोरोना पॉजिटिव होने के चलते हो गई जिसके बाद इंदौर में मरने वालों की संख्या इंदौर में अब कुल 27 हो चुकी है। डॉक्टर की मौत के अलावा रिपोर्ट के मुताबिक सत्यदेव नगर निवासी 52 वर्षीय पुरुष, पिंजारा बाखल निवासी 65 वर्षीय वृद्ध और जूनारिसाला निवासी 71 वर्षीय वृद्ध की मौत की पुष्टि हुई है।

बता दे कि इंदौर में कोरोना से केवल मौत का ही आंकड़ा नही बढ़ रहा है बल्कि कोरोना से जंग जीतने वालो के आंकड़े में वृद्धि हुई है जिनकी आधिकारिक जानकारी जल्द ही सामने आएगी। बता दे कि अब तक अकेले इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 235 हो गई है।

कमलनाथ ने जताया दुख

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुख जताते हुए लिखा है कि इंदौर में कोरोना से जंग लड़ते हुए आज एक और चिकित्सक डॉ. ओमप्रकाश चौहान की दुःखद मृत्यु की जानकारी मिली। ऐसे कर्मवीर योद्धा को भी नमन। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएँ। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान प्रदान करे। हम सब मिलकर उनकी आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना करे।