नंबर 1 आने पर सांसद शंकर लालवानी की अपील, दीपक जलाकर व ताली-थाली बजाकर मनाएं खुशी

इंदौर, आकाश धोलपुरे

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी और अब देश की स्वच्छता राजधानी के रूप विख्यात हो चुकी धार्मिक नगरी इंदौर में आज उत्साह और उमंग का माहौल है। इंदौर के लगातार चौथी बार नम्बर 1 पर काबिज रहने की खुशी में जहां नगर निगम परिसर में सफाई मित्रों के कर्मचारी संगठनों ने जमकर नाच गाकर उत्साह दिखाया, वहीं इंदौर रेसीडेंसी पर सांसद शंकर लालवानी ने सफाई मित्रों के साथ नाचकर अपनी खुशी का इज़हार किया।

सांसद ने लोगों से की ये अपील

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के नतीजे सामने आने के बाद नम्बर 1 इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने शहरवासियों को बधाई दी और कामयाबी का सेहरा शहरवासियों के साथ ही सफाई मित्रो के सिर पर भी बांधा। सांसद लालवानी ने महापौर मालिनी गौड़, निगम अधिकारी व कर्मचारियों सहित पार्षद और जनप्रतिनिधियों द्वारा की गई मेहनत की सराहना की और सभी को बधाई दी। साथ ही लोगो से अपील की है कि कोरोना संकट के बीच हम सामूहिक रूप से उत्सव नही मना सकते हैं ऐसे में मेरी इंदौर की जनता से अपील है कि सभी शहरवासी इस सफलता के उत्सव को अपने घर रहकर सेलिब्रेट करें। सांसद ने लोगो से अपील की है कि आज रात को शहरवासी अपने घरों पर दीपक जलाएं, ताली और थाली बजाकर खुशी मनाये। वहीं उन्होंने शहरवासियों से ये अपील भी की कि शुक्रवार सुबह सभी शहरवासी अपने घर पर आने वाले सफाई मित्रो और कचरा वाहन पर कार्यरत कर्मचारियों का सम्मान व स्वागत करें। हालांकि निगम द्वारा इंदौर के रविन्द्र नाट्य गृह में शुक्रवार को आमंत्रित लोगो के लिए कार्यक्रम रखा गया है जिसमें कुछ सफाई मित्रों सहित आमंत्रित लोग ही सम्मिलित हो पाएंगे। इंदौर सांसद ने ये भी कहा कि पांचवी बार नम्बर 1 आने के लिये भी इंदौर ने रोड मैप तैयार कर लिया है।

इधर, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने सफाईकर्मियों सहित अधिकारियों को स्वच्छता में लगातार चौथी बार नम्बर 1 आने पर बधाई देते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की 15 माह की सरकार द्वारा की गई मेहनत का भी असर है कि इंदौर लगातार चौथी बार नम्बर 1 आने में कामयाब रहा है और पांचवी बार भी इंदौर के नम्बर 1 आने की शुभकामनाएं इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने दी है।

कर्मचारी संगठनों ने सफाई मित्रों को 5-5 हजार रुपये देने की मांग की

लगातार चौथी बार इंदौर शहर पूरे देश में स्वच्छता में नंबर वन आया है। पूरे शहर में जश्न का माहौल है। हर एक शहरवासी अपने आप को नंबर वन महसूस कर रहा है। जहां नगर निगम में सफाई कर्मचारी एवं अधिकारी नगर निगम परिसर में ढोलक की थाप पर नाच कर जश्न मना रहे हैं और पांचवी बार भी इंदौर सफाई में नंबर वन आएगा इस बात की ताल भी ठोंक दी है। इधर, सफाई कामगार कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष लीलाधर करोसिया ने सभी कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपए देने की मांग भी राज्य सरकार से की है।