अशोकनगर: गर्भवती महिला को विशेष वार्ड में किया गया क्वारंटाइन

अशोकनगर|हितेन्द्र बुधौलिया

बहादुरपुर कस्बे के कोरोना पोजिटिब युवक के परिवार की दो गर्भवती महिलाये जो क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती थी उन में से एक महिला को प्रसव की पूर्ण अवधि के चलते जिला चिकित्सालय के रैफर किया गया। पूरे सुरक्षा प्रबंधन के साथ इस महिला को लाया गया ।यह मामला अस्पताल प्रबंधन के लिये एक बड़ी चुनौती मानी जा रही है।  महिला का सुरक्षित प्रसव कराने के साथ संक्रमण के प्रभाव से अन्य लोगो को भी बचना है। प्रसूताओं को जिला चिकित्सालय में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। जो अन्य सभी तरह के मरीजो एवं प्रसूताओं के संपर्क से बाहर होगी।

बहादुरपुर कस्बे की यह महिला कोरोना पोजिटिब युवक की भाभी बताई जा रही है।जो संक्रमित यूवक की कॉन्ट्रेक्ट हिस्ट्री में है।महिला का कोरोना सेम्पिल जांच के लिये गया ,जिसकी रिपोर्ट आने बाकी है। सिविल सर्जन डॉ हिमांशु शर्मा का कहना है कि जिला अस्पताल आई महिला में प्रारंभिक तौर पर कोरोना के लक्षण नही है।बाकी अभी रिपोर्ट का इंतजार है।इसलिय प्रसूता को पृथक रखा गया है।जहां उसके लिये जरूरी इंतजाम किये गये है।

डॉक्टरों के अनुसार अगले दो से तीन दिन के अंदर महिला की डिलिवरी हो सकती है।महिला डॉक्टरों के निरीक्षण में एवं इसकी नॉर्मल डिलेवरी हो सकती है। जिला चिकित्सालय लाई गई महिला के अलाबा एक महिला और क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती है ,जो कोरोना पोजिटिब है।उसको भी 5 माह का गर्भ है ।उसका उपचार कोविड सेंटर में ही किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here