Astro Tips: इन 3 चीजों का दान धन संपत्ति में करता है इजाफा, दूर होते हैं सारे संकट

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि, धन दौलत और बरकत चाहता है। इसके लिए कुछ उपाय अपनाए जा सकते हैं। चलिए इन उपायों के बारे में जानते हैं।

Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष हमारे3 जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। हिंदू धर्म में ज्योतिष को खास महत्व दिया गया है। इसमें ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति के जीवन की सारी परेशानी को दूर कर देते हैं।

अगर आपके जीवन में धन संबंधी परेशानी चल रही है या आप अपने आप की स्थिति मजबूत बनाना चाहते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिष उपाय बताते हैं, जो आपके बहुत ही काम आएंगे। यह उपाय अपनाने के बाद आपके जीवन में धन की बरकत होने लगेगी और आपकी तिजोरी हमेशा भरी रहेगी।

दान का सनातन धर्म में काफी ज्यादा महत्व माना गया है। हर व्रत और त्योहार के मौके पर दान धर्म करने की परंपरा लंबे समय से चली आ रही है। अगर आप अपने घर में बरकत रखना चाहते हैं तो आपको कुछ चीजों का दान करना चाहिए। चलिए आपको इन चीजों के बारे में बताते हैं।

मांग टीका

मांग टीका का दान करना काफी शुभ माना गया है। हिंदू धर्म में दिए गए उल्लेख के मुताबिक मांग टीका दान करने से परेशानियां दूर हो जाती है। जो सुहागन महिलाएं मांग टीका दान करती हैं, उनके पति के सारे संकट टल जाते हैं। ये उपाय व्यक्ति को तरक्की दिलाता है।

जूते चप्पल

जूते चप्पल का दान करना भी काफी शुभ माना गया है। इन चीजों का संबंध व्यक्ति के भाग्य से बताया जाता है। अगर आप आर्थिक संकट, बीमारी और किसी भी तरह की परेशानी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको ये उपाय अपनाना चाहिए।

छाता

बरसात के मौसम में सबसे ज्यादा काम आने वाला छाता आपके जीवन की परेशानियों को दूर कर सकता है। ब्राह्मणों को किया गया छाते का दान पितृ ऋण से छुटकारा दिलाता है। इससे व्यक्ति का आर्थिक संकट धीरे धीरे दूर हो जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News