हनुमान जी की प्रिय है ये 4 राशियां, हमेशा रहते हैं मेहरबान, जातक पाते हैं अपार सफलता

Published on -
Hanuman mantra , Chalisa Benefits

Astrology : हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र और वैदिक ज्योतिष का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। वैदिक ज्योतिष के मुताबिक कुल 12 राशियां मौजूद है और सभी राशियों का स्वामी ग्रह अलग-अलग होता है। इतना ही नहीं हर राशि पर अलग-अलग देवी देवताओं की कृपा बनी रहती है। कुछ राशियां ऐसी हैं जिन पर बजरंगबली की कृपा हमेशा रहती है। आज हम आपको उन्हीं राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हनुमान जी को बेहद प्रिय होती है और उन राशियों के जातकों पर वह हमेशा अपनी कृपा बनाए रखते हैं और उनकी रक्षा भी वह स्वयं करते हैं।

जैसा कि सभी जानते हैं संकट मोचन नाम तिहारो और भक्तों के कष्ट को हरने वाले हनुमान जी सदा अपने भक्तों की रक्षा करते हैं। जो भी उनकी शरण में जाता है वो कभी निराश नहीं होता। उनके सभी कष्ट और दुःख दूर हो जाते हैं। चलिए जानते हैं वो कौन-कौन सी राशियां हैं जिन पर बजरंगबली की कृपा बनी रहती है?

ये है वो 4 राशियां जिन पर बनी रहती है बजरंगबली की कृपा

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर हमेशा बजरंगबली की कृपा बनी रहती है। मेष राशि बजरंगबली की प्रिया राशि मानी जाती है। इस राशि के जातकों की इच्छा शक्ति काफी ज्यादा मजबूत होती है। यह हनुमान जी के कृपा से जीवन में हर सुखों की प्राप्ति करते हैं। अगर यह जातक नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा अर्चना कर तो उनके पास कभी भी पैसों की तंगी नहीं होती है ना ही इन्हें कंगाली का सामना करना पड़ता है। बजरंगबली उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखते हैं। करियर में भी इन जातकों को अपार सफलता हासिल होती है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों पर भी हनुमान जी की कृपा हमेशा बनी रहती है। हनुमान जी कुंभ राशि वालों पर विशेष रूप से मेहरबान रहते हैं। इस वजह से जातकों को करियर में भी अपार सफलता हासिल होती है। दूसरे लोगों के मुकाबले इस राशि के जातक सफलता आसानी से प्राप्त कर लेते हैं। अगर यह किसी संकट में पड़ जाते हैं तो बजरंगबली स्वयं उनकी रक्षा कर उन्हें उसे संकट से बाहर निकलने में मदद करते हैं। उनके पास धन की कभी कोई कमी नहीं होती। यह लोग आलीशान जीवन व्यतीत करते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर भी संकट मोचन हनुमान की कृपा हमेशा बनी रहती है। उनके आशीर्वाद से ही इस राशि के जातक जीवन में सब कुछ हासिल करते हैं। उनके पास कभी धन की कमी नहीं होती ना ही ने आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। नौकरी और व्यवसाय में भी इन्हें खूब तरक्की हासिल होती है। ज्योतिष भी इस राशि के जातकों को नियमित रूप से बजरंग बाण का पाठ करने की सलाह देते हैं, ताकि उनके जीवन में कभी भी किसी भी चीज की दिक्कत ना आए।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों पर भी हनुमान जी की असीम कृपा बनी रहती है। इन जातकों को भी कभी किसी भी कार्य में रुकावट का सामना नहीं करना पड़ता है। यह जिस शुभ कार्य के लिए उत्सुक रहते हैं वह कार्य इनको हमेशा पूरे होते हैं। हनुमान जी की कृपा से यह जीवन में खूब तरक्की हासिल करते हैं। और खूब धन कमाते हैं। उनके पास धन की कोई कमी नहीं होती है। यह भाग्यशाली माने जाते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News