भोपाल।

पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य कर्मियों पर लगातार हमले की खबर सामने आ रही है। भोपाल में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जहां लॉक डाउन का पालन करवाने वाली पुलिस की टीम पर असामाजिक तत्वों द्वारा हमला किया गया है। देव सोमवार को इस हमले के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमलावरों को लेकर सख्त रुख अपनाए है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कबूतर हो या कचौड़ी किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट कर लिखा है कि दिन और रात एक कर जनता को इस महामारी से बचाने में लगे पुलिसकर्मियों पर हमला किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कबूतर हो या कचौड़ी किसी को बख्शा नहीं जाएगा। अराजकता फैलाने वाले गुंडे बदमाशों को सबक सिखाना अति आवश्यक है। इनके ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही की जाएगी।

दरअसल सोमवार देर रात राजधानी के इतवारा इलाके में पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग द्वारा लॉक डाउन का उल्लंघन किया जा रहा है। जिसके बाद मौके पर पहुंचने पर दो पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने चाकू से वार कर दिया। हालांकि आरोपी भागने में सफल हो गए किंतु मुख्यमंत्री ने इन पर एनएसए लगाने के निर्देश जारी किए हैं। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पांच आरोपियों के खिलाफ रासुका लगाई गई है। मुख्य आरोपी शाहिद उर्फ कबूतर के साथ नफीस कुरैशी, जावेद, मोहसिन और इनके एक अन्य साथी को गिरफ्तार कर रासुका की कार्रवाई की गई है।