Audio Viral: रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल, संयुक्त संचालक ने हेड मास्टर को किया निलंबित

वहीं कटनी जिला शिक्षा अधिकारी को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

mp

जबलपुर, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में भ्रष्टाचार (Corruption) के विरुद्ध कार्रवाई तेज है। भ्रष्टाचारियों पर एक्शन लिया जा रहा है। इसी बीच अब शिक्षा विभाग (education Department) में हेडमास्टर (headmaster) का रिश्वत की मांग करते एक ऑडियो वायरल (audio viral) हुआ है। इसके बाद लोक शिक्षण संचालनालय जबलपुर के संभागीय संयुक्त संचालक ने हेडमास्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

दरअसल मामला कटनी जिले का है। जहां एक शिक्षक के निलंबन समाप्त करने के लिए स्कूल के हेडमास्टर द्वारा बेखौफ होकर उससे मोबाइल पर रिश्वत की मांग की जा रही है। वायरल ऑडियो में स्कूल का हेडमास्टर शिक्षक के निलंबन को समाप्त करवाने की एवज में 10000 रुपए रिश्वत की मांग करते सुनाई दे रहे हैं। हेड मास्टर द्वारा शिक्षक से 10000 रुपए लिए जाने के बाद शिक्षा का निलंबन समाप्त नहीं हुआ। इसके बाद शिक्षक ने रिश्वत का मामला उजागर करते हुए ऑडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Read More: MP Politics: BJP प्रदेश कार्यकारिणी की बड़ी बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

वायरल ऑडियो में निलंबित शिक्षक से हेड मास्टर 30 तारीख तक उनका निलंबन समाप्त होने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं। जिसके बाद निलंबित शिक्षक कह रहा है किस काम के लिए उसने हेड मास्टर को 10000 दिए हैं जबकि अब तक उसका काम नहीं हो पाया है। वही निलंबित शिक्षक यह कहते सुने जा रहे हैं कि अगर हेड मास्टर से काम नहीं हो रहा है तो उनके पैसे लौटा दे। इसके बाद हेडमास्टर शिक्षक को कह रहे हैं कि 30 तारीख तक काम हो जाएगा। अगर नहीं हुआ तो पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

वहीं जब इस मामले की जानकारी जबलपुर के लोक शिक्षण कार्यालय के संभागीय संयुक्त संचालक के पास पहुंची तो फिर मास्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में संयुक्त संचालक राजेश तिवारी का कहना है कि वायरल ऑडियो की पुष्टि के बाद हेडमास्टर को निलंबित कर दिया गया है। वहीं कटनी जिला शिक्षा अधिकारी को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here