उपचुनाव से पहले सौगातों का सिलसिला, CM Shivraj आज इन जिलों को देंगे 119 करोड़ से अधिक का लाभ

आज CM Shivraj द्वारा पन्ना और सागर जिले में स्वास्थ्य विभाग को 119 करोड 83 लाख 66 हजार के 38 कार्यों की सौगात देंगे।

MP CORONA

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उपचुनाव (by-election) से पहले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) द्वारा विभिन्न जिलों को सौगात देने का सिलसिला जारी है। बीते 2 दिनों में प्रदेश के विभिन्न जिलों में नवीन कार्य का लोकार्पण करने के बाद आज CM Shivraj द्वारा पन्ना और सागर जिले में स्वास्थ्य विभाग को 119 करोड 83 लाख 66 हजार के 38 कार्यों की सौगात देंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) जन-कल्याण और स्वराज अभियान में 24 सितम्बर को पन्ना जिले में आयोजित कार्यक्रम में सागर संभाग को स्वास्थ्य के क्षेत्र में 119 करोड़ 83 लाख 66 हजार के 38 कार्यों की सौगात देंगे। CM Shivraj जिला चिकित्सालय निवाड़ी को 10 करोड़ रुपये की लागत से 60 से 100 बिस्तरों में और जिला चिकित्सालय टीकमगढ़ को 20 करोड़ रुपये की लागत से 200 से 300 बिस्तरीय भवन उन्नयन और निर्माण कार्य का भूमि-पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 40 करोड़ की लागत से छतरपुर जिले के बड़ामलहरा, पन्ना जिले के पवई, सागर जिले के बंडा, राहतगढ़ के 30 बिस्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों को 50 बिस्तरीय सिविल अस्पतालों के भवन उन्नयन एवं निर्माण कार्यों की सौगात देंगे।

Read More: MP News: किसानों के लिए शिवराज सरकार की नई व्यवस्था, 5 बिंदुओं पर हो रहा कार्य

मुख्यमंत्री चौहान 22 करोड़ 95 लाख रुपये लागत के छतरपुर जिले के महाराजपुर, मातगुवां, टीकमगढ़ जिले के बम्हौरीकला और लिधौरा के 6 बिस्तरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को 30 बिस्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के भवन और उन्नयन कार्यों का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 18 करोड़ 47 लाख की लागत के सागर जिले के सिलौंधा, खैराना, झिला, चितौरा, पन्ना जिले के सारंगपुर, दमोह जिले के लुहारी, छतरपुर जिले के बम्होरी, ठकुर्रा, टीकमगढ़ जिले के ककरवाड़ा और निवाड़ी जिले के मडिया के 6 बिस्तरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को उन्नयन और निर्माण कार्य की सौगात देंगे।

सीएम शिवराज 5 करोड़ 93 लाख 22 हजार के सागर जिले में पडरिया, तिन्सुआ, पुत्तर्रा, पाटन, पन्ना जिले के बहादुरगंज, नचने, दमोह जिले के चिलोद, बोरदा, छतरपुर जिले के जुझारपुरा, बराखेरा, लुहरपुरा, टीकमगढ़ जिले के तालमउ, उपरारा और निवाड़ी जिले के जनौली उप स्वास्थ्य केन्द्रों के निर्माण कार्यों की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिला चिकित्सालय छतरपुर, सिविल अस्पताल हटा और पन्ना जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अजयगढ़ में और जिला अस्पताल सागर में 2 करोड़ 48 लाख लागत के ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण भी करेंगे। इसके साथ ही पन्ना जिला चिकित्सालय में सिटी स्केन मशीन भी लगाई जा रही है।