होली से पहले शिवराज सरकार का MP के लाखों कर्मचारियों को तोहफा, आदेश जारी

कर्मचारियों अधिकारियों को 75% एरियर्स का तत्काल भुगतान किया जाएगा।

सातवें वेतनमान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में शिवराज सरकार (shivraj government) लाखों कर्मचारियों को होली (holi) से पहले बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल प्रदेश के चार लाख कर्मचारियों को सातवें वेतनमान (Seventh pay scale) के एरियर (arrears) का 75% हिस्सा जल्द भुगतान किया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी किया गया है। बता दे कि वित्त विभाग (finance department) ने कुछ दिन पहले इस विषय पर प्रस्ताव तैयार किया था जिसके बाद अब इस मामले में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

दरअसल वित्त विभाग के द्वारा जारी आदेश में कहा गया है शासकीय कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के एरियर की तीसरे व अंतिम किस्त की शेष 75 फ़ीसदी राशि नियम अनुसार अनिवार्य कटौती के बाद तत्काल भुगतान किया जाए। इसके अलावा राष्ट्रीय पेंशन योजना के कर्मचारियों को राशि का अंशदान और शासन के नियम अनुसार अंशदान उपरांत राशि का नगद भुगतान भी किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

Read More: MP News: परिवहन आयुक्त का ये नवाचार समाज के लिये बनेगा बड़ी सौगात

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना और अर्थव्यवस्था पर पड़े असर को देखते हुए सातवें वेतनमान के एरियस के अंतिम किस्त का भुगतान स्थगित कर दिया था। इससे पहले कर्मचारियों को 25 % का भुगतान पिछले साल करा दिया गया था। जबकि 75 फ़ीसदी उसका भुगतान कर्मचारियों को मई 2020 तक किया जाना था।

इस मामले में विभागीय अधिकारियों का कहना है कि बकाए एरियर्स का भुगतान तीन किस्तों में होना था। जिसमें पहली दो किस्ते कर्मचारियों को दी जा चुकी है। वहीं अंतिम किस्त का बकाया 75% भुगतान करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिसके बाद कर्मचारियों अधिकारियों को 75% एरियर्स का तत्काल भुगतान किया जाएगा।

होली से पहले शिवराज सरकार का MP के लाखों कर्मचारियों को तोहफा, आदेश जारी होली से पहले शिवराज सरकार का MP के लाखों कर्मचारियों को तोहफा, आदेश जारी