उपचुनाव से पहले लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, सरपंच सहित 60 कांग्रेसी कार्यकर्ता BJP में शामिल

fight-between-congress-and-bjp-supporters-bhind-in-madhya-pradesh

भोपाल।

मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले कांग्रेसियों के भाजपा में विलय होने की प्रक्रिया जारी है। बड़ी मात्रा में कांग्रेसी कार्यकर्ता उप चुनाव से पहले भाजपा का हाथ थाम रहे हैं। इसी बीच अब कांग्रेस के पूर्व सरपंच, उप सरपंच सहित 60 कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है। मंत्री तुलसी सिलावट द्वारा कांग्रेस से भाजपा में आए कार्यकर्ताओं को सदस्यता दिलाई गई है।

दरअसल रेसीडेंसी कोठी में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व सरपंच, उप सरपंच सहित 60 कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। जहां तुलसी सिलावट ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाने के बाद कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार को पूरा मौका दिया गया।लेकिन 10 महीने से ज्यादा सरकार चलने के बावजूद किसानों के कर्ज माफ नहीं किया गया। किसी भी किसान के दो लाख तक के कर्ज को माफी नहीं मिली। लोग कांग्रेस के झूठ से परेशान है और बदलाव चाहते हैं।

बता दें कि प्रदेश में जल्द ही उपचुनाव होने है। ऐसी स्थिति में लगातार कांग्रेस से भाजपा की तरफ पलायन कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता कांग्रेस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। जहां एक तरफ बीजेपी सशक्त राजनीति के जरिए कांग्रेस के लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगी हुई है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस का चुप रहना बड़े सवाल खड़े कर रहा है। कांग्रेस अब अपने इस परेशानी का हल किस तरह निकालती है।ये उसकी राजनीतिक शैली से ही स्पष्ट हो पाएगा।