Betul Suicide : पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर आदिवासी युवक ने लगाया मौत को गले, परिजनों ने किया प्रदर्शन

मृतक के परिजनों ने पुलिस प्रताड़ना (Police harassment) का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि दो साल पहले एक युवक की हत्या (Murder) हो गयी थी। इसी हत्या (Murder) के मामले को लेकर पुलिस युवक को परेशान कर रही थी।जिससे परेशान होकर युवक ने जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

बैतूल, वाजिद खान। बुधवार को बैतूल में ग्रामीणों ने युवक के शव को थाने के सामने रखकर प्रदर्शन किया। मामला चिचोली थाना क्षेत्र के सेहरा गांव का है, जहां आदिवासी युवक (Tribal youth) ने जहर खाकर आत्महत्या (Committed suicide) कर ली। घटना पर परिजनों ने पुलिस प्रताड़ना (Police harassment) का आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि दो साल पहले एक युवक की हत्या (Murder) हो गयी थी। इसी हत्या (Murder) के मामले को लेकर पुलिस युवक को परेशान कर रही थी।जिससे परेशान होकर युवक ने जहर खाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली।

मौत के बाद गांव में तनाव का माहौल बन गया और ग्रामीणों और आदिवासी संगठन ने आक्रोश जताते हुए शव को थाने के सामने रखकर प्रदर्शन किया। ग्रामीण प्रताड़ित करने वाले पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जिसके बाद मौके पर पुलिस बल तैनात कर ग्रामीणों को समझाईश देने का प्रयास किया जा रहा था। ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता देख मौके पर बैतूल एसडीएम सीएल चनाप पहुंचे और मामले को शांत करने ग्रामीणों को जानकारी दी कि एसपी द्वारा प्राथमिक तौर पर टीआई को हटा दिया गया है और मामले की जांच की जाएगी और पीड़ित परिवार के बच्चों को स्कूल में दाखिला और प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जाएगा। साथ ही परिजनों को अंत्येष्टि के लिए दस हज़ार रुपये सहायता राशि दी गई, जिसके बाद कार्रवाई से संतुष्ट होकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन खत्म किया।

Betul Suicide : पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर आदिवासी युवक ने लगाया मौत को गले, परिजनों ने किया प्रदर्शन