Bhopal: TI, 2 जूनियर डॉक्टर समेत 39 की रिपोर्ट पॉजिटिव, 740 पहुंचा आंकड़ा

भोपाल।

राजधानी में कोरोना(corona) का कहर जारी है। वही लगातार आ रहे नए मामले प्रशासन(administration) के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। इसी बीच शनिवार को भोपाल में एक टी आई(TI), 2 जूनियर डॉक्टर(Junior doctor) सहित से 39 लोगों की रिपोर्ट(report) कोरोना पॉजिटिव(corona positive) आई है। जिसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 743 पहुंच गई है। वहीं अब तक 31 लोग कोरोना महामारी(pandemic) से मौत की चपेट में आ चुके हैं। बता दे कि पॉजिटिव मिले मरीजों में 15 मामले जहांगीराबाद और 10 मामले मंगलवारा से हैं।

दरअसल शनिवार को राजधानी में 1247 एंपलों की जांच की गई। जिनमें से कुल 42 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं इन पॉजिटिव मरीजों में मंगलवारा से 2 साल के बच्चे के साथ जहांगीराबाद से 6 और 9 साल के बच्चे की भी रिपोर्ट पॉजिटिव अाई है। वहीं एक टी आई सहित दो जूनियर डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद करीब महीने भर में 14 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसी के साथ राजधानी में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 740 हो गया है। इनमें सबसे ज्यादा मामले भोपाल के जहांगीराबाद इलाके के हैं। जहां से 166 मरीज की अब तक पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी है। कोविड19 से लड़ते हुए बीते बुधवार एक महिला की मौत के साथ ही भोपाल में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 30 पहुंच गई है।

हालांकि राहत की बात यह है कि अब तक 442 मरीज स्वस्थ हो अपने घर वापस जा चुके हैं। शनिवार को भी चिरायु अस्पताल से 18 व्यक्ति पूर्णतः स्वस्थ होकर अपने घर की ओर रवाना हुए। इन सभी कोरोना युद्ध विजेताओं ने शासन-प्रशासन और चिरायु अस्पताल को अपने इलाज के लिए धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया। चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर डॉ अजय गोयनका के अनुसार चिरायु अस्पताल में अब तक 720 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को इलाज हेतु भर्ती किया गया है। इनमे से कुल 414 व्यक्ति पूर्णतः स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उन्होंने इन सभी विजेताओं को कोरोना युद्ध में विजय की बधाइयां दी। स्वस्थ होकर अपने घर लौटने वालों में 2 जूनियर डॉक्टर भी शामिल थे।