Bhopal : कोरोना को लेकर सीएम शिवराज गंभीर, आम जनता से की ये अपील, देखिये वीडियो

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chouhan) ने लोगो से कोरोना संक्रमण (corona virus) को फैलने से रोकने के लिए सहयोग और सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होने कहा कि जरा सी भी असावधानी से हम फिर इससे घिर सकते हैं। उन्होने कहा कि कल की तारीख में प्रदेश में कुल कोरोना के 378 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सीएम ने कहा कि स्थितियां बिगड़ने पर हमें लॉकडाउन (lockdown) जैसे कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। इससे बचने के लिए मास्क का प्रयोग कीजिये, भीड़भाड़ में मत निकलिये और सामाजिक दूरी की पालन करें। सीएम ने जनता से अपील आईये हम सब मिलकर संकल्प करें, फिर कोरोना को मारेंगे। कोरोना हारेगा, मध्यप्रदेश जीतेगा।

खतरे की घंटी बज रही है- शिवराज सिंह चौहान

सीएम ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन के अनुसार हमने बड़े मेलों का आयोजन रोक दिया है। अलग अलग जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (crisis management group) की बैठक हो रही है और जिलावार निर्णय लिये जा रहे हैं। इंदौर सहित कुछ जिलों में शादी आदि समारोहों को हॉल की क्षमता के अनुसार लोगो की संख्या सीमित की है। उन्होने कहा कि अभी हम नाइट कर्फ्यू (night curfew) नहीं लगा रहे लेकिन अगर स्थिति बेकाबू हुई को इस दिशा में भी जाना पड़ेगा। सीएम ने कहा कि खतरे की घंटी बज रही है। उन्होने कहा कि हम फिलहाल न लॉकडाउन लगा रहे हैं न नाइट कर्फ्यू, लेकिन अगर स्थिति अधिक बिगड़ती है तो ऐसे निर्णयों पर भी विचार करना पड़ सकता है। सीएम ने कहा कि लॉकडाउन जैसी स्थितियां किसी भी अर्थव्यवस्था के लिए बेहद घातक होती है, इसीलिए हमें सावधानी बरतकर ऐसी स्थिति से बचना चाहिए।

जनता से की ये अपील

शिवराज सिंह चौहान ने जनता के नाम अपने संबोधन में गुरूवार को कहा कि आपके सहयोग के बिना कोरोना संक्रमण को रोकना संभव नहीं है। उन्होने जनता से अपील की कि उनके जिले में जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और कोरोना संकट से निपटने में सरकार की सहायता करें। उन्होने कहा कि हम पहले भी एक बार कोरोना को हरा चुके हैं, और हमें मिलकर संकल्प करना होगा कि फिर से घिर रहे इस संकट से हमें मिलकर निपटना होगा।

सीएम की अपील- फिलहाल महाराष्ट्र जाने से बचें

सीएम शिवराज ने कहा कि महाराष्ट्र से सटे जिले जिनमें बुरहानपुर, खरगोन, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट सबको सावधान रहने की जरूरत है। वहां से आने वालों की स्क्रिनिंग की जाएगी। सीएम ने अपील की कि फिलहाल महाराष्ट्र जाने से बचें। उन्होने मजदूरों से भी कहा कि मनरेगा के अंतर्गत उन्हें प्रदेश में ही रोजगार मुहैया कराया जाएगा, वे भी फिलहाल काम के लिए महाराष्ट्र जाने से बचें।