भोपाल कोरोना: मिले 203 पॉजिटिव, रिकवरी रेट में भी तेजी से सुधार

प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 22385 पहुंच गई है। वहीं शनिवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिसके बाद राजधानी में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 455 पहुंच गई है।

CORONA

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में कोरोना(corona) संक्रमण की रफ्तार धीमी हो रही है। बड़ी संख्या में मरीजों के स्वस्थ होने की खबर से लोगों में राहत है। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल(bhopal) में भी रिकवरी रेट(recovery rate) में खासा इजाफा देखने को मिला है। हालांकि शनिवार को राजधानी में एक बार फिर 203 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव(positive) आई है। लेकिन मरीजों के पॉजिटिव संख्या के बराबर ही लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट रहे हैं।

दरअसल शनिवार को मिले पॉजिटिव मरीज ने सबसे ज्यादा चंदूखेड़ी स्थित एसएसबी अकादमी से संक्रमित पाए गए हैं। यहां 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा पुलिस लाइन नेहरू नगर में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कटारा हिल्स से बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जिसके बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 22385 पहुंच गई है। वहीं शनिवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। जिसके बाद राजधानी में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 455 पहुंच गई है। हालांकि शनिवार को 226 मरीज इस बीमारी से जंग जीतकर अपने घर वापस लौटे हैं। वहीं प्रदेश में दो हजार के करीब कोरोना के एक्टिव मरीज इलाजरत है।

Read this: MP Corona Update : आज मिले कोरोना के 1222 नए केस, 24 घंटे में 18 की मौत

केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत अब निजी अस्पतालों में भी 20% बेड कोरोना मरीज के लिए आरक्षित कर दिया गया है। जिसके बाद शहर में बिस्तरों की संख्या में किसी भी तरह की कमी नहीं है। इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक की थी। जहां उन्होंने उम्मीद जताई है कि जल्द से जल्द देश के सभी लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here